ब्लूव्हेल के बाद अब मोमो चैलेंज ले रहा है बच्चों की जान, जानें क्या है ये

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 7, 2018 06:48 PM2018-08-07T18:48:57+5:302018-08-07T18:48:57+5:30

साल 2016 में ब्लू व्हेल गेम ने पूरी दुनिया में आतंक फैला दिया था। दुनिया भर में इस गेम के चक्कर में कई बच्चों ने मौत को गले लगा लिया था।

after blue whale now Momo challenge killed Children, know more about it | ब्लूव्हेल के बाद अब मोमो चैलेंज ले रहा है बच्चों की जान, जानें क्या है ये

ब्लूव्हेल के बाद अब मोमो चैलेंज ले रहा है बच्चों की जान, जानें क्या है ये

नई दिल्ली, 7 अगस्त: 'ब्लूव्हेल' गेम चैलेंज के बाद अब सोशल मिडिया पर एक और चैलेंज वायरल हो रहा है, जो वाट्सएप पर पॉपुलर हो रहा है। इसे मोमो चालेंज कहा जा रहा है कई देशो में ये तेजी से फैल रहा है। जो बच्चो को सुसाइड के लिए उकसा रहा है, ये चैलेंज कहा से आया और किसने इस गेम को शुरू किया इस बारे में अभी कोई जानकारी नही मिली है। 

दरअसल, सोशल मिडिया के वाट्सएप पर एक नंबर वायरल हो रहा हे जो मोमो चालेंज बताया जा रहा है, इस नंबर पर एरिया कोड जापान का है। दावा किया जा रहा है कि जो भी इस नंबर पर बात करता है वो सुसाइड करने के लिए मजबूर हो जाता है। बता दें कि मोमो चालेंज भी ब्लू व्हेल गेम की तरह है। इसके साथ ही रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि पहले यूजर्स को आज्ञात नंबर पर मैसेज करने का चैलेंज दिया जाता है। इसके बाद मैसेज करते ही उसी नंबर से यूजर को डरावनी तस्वीरें भेजी जाती है। फिर यूजर को कुछ टास्क दिए जाते है, जिन्हें नही करने पर धमकाया जाता है ।

अजेंटिना में एक 12 साल की बच्ची ने मोमो चैलेंज की वजह से सुसाइड कर लिया। सुसाइड करने से पहले उसने आपने मोबाइल फोन में अपना वीडीयो रिकॉर्ड किया था। इस मामले में पुलिस ने बताया कि अंदाजा लगाया जा रहा है कि मोमो चैलेंज पूरा करने के लिए बच्ची को अपना सुसाइड विडियो सोसल मिडिया पर शेयर करने को कहा गया होगा। पुलिस 18 साल के उस युवक की तलाश कर रही है। जिसने उस बच्ची के संर्पक मे था। पुलिस ने बताया कि उस युवक  की तलाश के लिए बच्ची के मोबाइल को हैक किया गया है। इससे दोनों के बीच जो भी चैट हुई है, उसे निकाला जा रहा है। गौरतलब है कि साल 2016 में ब्लू व्हेल गेम ने पूरी दुनिया में आतंक फैला दिया था। दुनिया भर में इस गेम के चक्कर में कई बच्चों ने मौत को गले लगा लिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: after blue whale now Momo challenge killed Children, know more about it

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे