वीडियो: खाना समझकर छोटे से सांप ने निगल लिया बड़ा प्लास्टिक का पाइप, शख्स ने ऐसे बचाई स्नेक की जान, देखें वायरल क्लिप

By आजाद खान | Published: February 12, 2023 04:43 PM2023-02-12T16:43:04+5:302023-02-12T17:05:27+5:30

जारी वीडियो में यह देखा गया है कि एक सांप के पूंछ के पास कुछ फुला हुआ है। ऐसे में स्नेक रेस्कयू के दौरान सांप की मदद कर उसके पेट से प्लास्टिक के पाइप को सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया है।

A small snake swallowed a big plastic pipe thinking it to be food watch the viral clip | वीडियो: खाना समझकर छोटे से सांप ने निगल लिया बड़ा प्लास्टिक का पाइप, शख्स ने ऐसे बचाई स्नेक की जान, देखें वायरल क्लिप

फोटो सोर्स: Instagram @ snake_naveen

Highlightsसोशल मीडिया पर एक स्नेक रेस्कयू का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जारी वीडियो में यह देखा गया है कि सांप गलती से खाना समझकर प्लास्टिक के पाइप को निगल लिया है। ऐसे में इसी वीडियो में स्नेक रेस्कयू के दौरान सांप के पेट से प्लास्टिक के पाइप को निकाला गया है।

Viral Video:सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक सांप के मुंह से प्लास्टिक की पाइप बाहर निकालते हुए देखा गया है। वायरल इस वीडियो में यह देखा गया है कि दो शख्स एक सांप को लिए हुए और उसके पेट से प्लास्टिक की पाइप निकालने की कोशिश कर रहे है। 

ऐसे में इस वीडियो को जमकर शेयर किया जा रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है। यही नहीं वीडियो के जारी होने के बाद इसे 70 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिले है। 

क्या दिखा वीडियो में 

वायरल इस वीडियो में यह देखा जा सकता है दो शख्स और उनके हाथ में एक डब्बा है जिसमें एक सांप दिखाई दे रहा है। ऐसे में जैसे ही एक शख्स सांप को जमीन पर उतारता है, उसके पेट में कुछ फुला हुआ सा मालूम होता है। मौके पर मौजूद एक शख्स सांप के पेट से प्लास्टिक की पाइप निकालने की कोशिश करता है और इसके लिए वह सांप को मजबूर करता है कि वह उल्टी कर दें। 

वीडियो में शख्स को सांप की पूंछ से प्लास्टिक की पाइप को बाहर निकालने में उसकी मदद करते हुए देखा गया है। शख्स सांप की पेट को पकड़कर प्लास्टिक की पाइप को बाहर की ओर ढकेल रहा है। यही नहीं शख्स को कभी सिचके से सांप की पेट को खाली करते हुए देखा जा सकता है। ऐसे में बहुत देर तक कोशिश करने के बाद सांप को उल्टी करते हुए देखा गया है और उसके पेट से बड़े प्लास्टिक की पाइप को निकलते हुए पाया गया है। 

क्या है पूरा मामला

इस वीडियो को @snake_naveen नामक इंस्टाग्राम आईडी से शेयर किया हुआ है। दावा है कि यूजर स्नेक रेस्कयू करता है और फिर उसे सुरक्षित वातावरण में छोड़ देता है। जारी में वीडियो के कैफ्शन में यह बताया गया है कि 
यूजर को एक कॉल आता है और वह स्नेक रेस्कयू के लिए निकल जाता है। ऐसे में जब यूजर मौके पर पहुंचता है तो सांप को किसी चीज को निगल लिए हुए पाता है। 

ऐसे में सांप को एक डब्बे में रखकर यूजर उसे सुनसान जगह पर लाता है और फिर सांप को जमीन पर गिराकर उसको उल्टी कराता है। सांप जैसे ही उल्टी करता है, उसके पेटे से एक बड़ी सी प्लास्टिक की पाइप निकलती है। बताया जा रहा है कि सांप के पेट से  प्लास्टिक की पाइप निकलने के बाद यूजर उसे वहीं छोड़ देता है और वहां से चला जाता है। 

Web Title: A small snake swallowed a big plastic pipe thinking it to be food watch the viral clip

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे