33 साल युवक को जब पता चला कि वो आदमी नहीं औरत है, तो होने लगा बेहोश, जानिए चीन का ये हैरतअंगेज किस्सा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 9, 2022 04:48 PM2022-07-09T16:48:50+5:302022-07-09T16:56:01+5:30

चीन के सिचुआन प्रांत में एक युवक को डॉक्टर ने उसकी रिपोर्ट देखने के बाद बताया कि उसकी बाह्य शारीरिक संरचना भले पुरूषों जैसी हो लेकिन आंतरिक रूप से वो एक महिला है।

33 year old young man came to know that he is a woman not a man, know this amazing story of China | 33 साल युवक को जब पता चला कि वो आदमी नहीं औरत है, तो होने लगा बेहोश, जानिए चीन का ये हैरतअंगेज किस्सा

33 साल युवक को जब पता चला कि वो आदमी नहीं औरत है, तो होने लगा बेहोश, जानिए चीन का ये हैरतअंगेज किस्सा

Highlights33 दर्द में गुजारने के बाद युवक को पता चला कि वो मर्द नहीं बल्कि एक औरत हैडॉक्टर ने उसे जब ये बात बताई तो वो सुनने के बाद लगभग-लगभग बेहोश होते-होते बचा

सिचुआन: एक युवक को जिंदगी के 33 गुजारने के बाद पता चला कि वो मर्द नहीं बल्कि एक औरत है। जी हां, चीन के सिचुआन प्रांत में जब यह मामला डॉक्टरों के सामने आया तो उनके पैरों तले भी जमीन खिसक गई थी।

दरअसल ये माजरा इस तरह से खुला कि युवक को बीते कई दिनों से पेशाब करने में दिक्कत आ रही थी। अक्सर उसके पेट में तेज दर्द होता था और पेशाब के साथ ब्लड भी आता था।

ब्रिटेन की अंग्रेजी बेवसाइट 'मिरर नाउ' के मुताबिक काफी दिनों से परेशान शख्स जब देसी इलाज से थक गया तो वो इसकी जांच कराने के लिए डॉक्टर के पास गया।

डॉक्टर ने उससे सारी स्थिति जानी और पहले झटके में कहा कि उसे अपेंडिसाइटिस है। डॉक्टर ने उसे राहत के लिए दवा दे दी और साथ में बोला की अगर उसके बाद भी पेट में दर्द बना रहेगा तो वो आगे इसकी गहन जांच कराएंगे।

युवक दवा लेकर घर चला आया और दवा खाने के बाद उसका दर्द कुछ दिनों के लिए ठीक भी हो गया। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद युवक की हालत फिर खराब हुई और वो फिर से पेट के तेज दर्द से बेहाल हो गया।

अंत में घरवालों की सलाह पर वो फिर डॉक्टर के पास गया और वहां उसने बताया कि दवा से कोई आराम नहीं है। उसके बाद डॉक्टर ने उसके पेट के कुछ क्रिटिकल टेस्ट लिखे।

जांच रिपोर्ट आने के बाद वो दोबारा डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टर ने उसे जो बताया, उसे सुनने के बाद वो लगभग-लगभग बेहोश होते-होते बचा।

दरअसल, डॉक्टर ने रिपोर्ट देखने के बाद उसे बताया कि वह शारीरिक संरचना में भले पुरूषों जैसा है लेकिन उसके शरीर की आंतरिक बनावट पुरूष की नहीं बल्कि एक महिला है और उसके पेट के दर्द का कारण गर्भाशय है।

डॉक्टर ने उसे जांच रिपोर्ट दिखाते हुए इत्मिनान से समझाया कि उसके शरीर में ओवरी है, जिसके कारण उसे लगभग बीते 20 सालों से पीरियड भी आ रहे थे। इसके सीधा मतलब यह था कि वो बाह्य शारिरिक तौर भले पुरूषों की तरह था लेकिन आंतरिक तौर पर वह एक औरत था।

डॉक्टर ने युवक को बताया कि जब उसका जन्म हुआ, तब उसके शरीर में पुरुषों के जननांग होने के साथ-साथ महिलाओं के शरीर में में पाई जाने वाली ओवरी भी थी। इस कारण उसे हर महीने के कुछ दिनों पेशाब के साथ ब्लिडिंग होती थी और पेट में तेज दर्द भी होता था।

हालांकि सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने युवक के शरीर में मौजूद ओवरी को ऑपरेशन करके निकाल दिया। डॉक्टर ने बताया कि ओवरी निकालने से उसके शरीर पर कोई खास असर नहीं होगा और वो आगे भी अपनी जिंदगी सामान्य तरीके से जी सकेगा।

Web Title: 33 year old young man came to know that he is a woman not a man, know this amazing story of China

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे