2017: ये हैं इस साल के टॉप 5 वायरल वीडियो

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 14, 2017 04:25 PM2017-12-14T16:25:50+5:302017-12-14T17:31:39+5:30

साल 2017 में कई ऐसे वीडियोज थे जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। आइए, नज़र डालते हैं इस साल के पांच सबसे पॉपुलर वायरल वीडियोज पर।

2017 India's top 5 viral video | 2017: ये हैं इस साल के टॉप 5 वायरल वीडियो

2017: ये हैं इस साल के टॉप 5 वायरल वीडियो

 साल 2017 में सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हुए जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं। कुछ ऐसे वीडियो सामने आए जिनकी खूब आलोचना की गई। आज हम आपको बताएंगे साल 2017 के उन पांच वायरल वीडियो के बारे में जिसने सोशल मीडिया खूब सुर्खियां बटोरी। इन वीडियो पर न केवल आम लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की बल्कि सेलिब्रिटी, नेता और खेल जगत के बड़े हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। 
   
1. राजसमंद हत्याकांड

यह घटना राजस्थान के राजसमंद की है। इस वीडियो में शंभूलाल रेगर ना के एक व्यक्ति ने एक मुस्लिम व्यक्ति मोहम्मद अफरोजुल की हत्या कर उसे जला देता है बल्कि इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाता है। मृतक पेशे से एक मजदूर था। यह वीडियो एक 14 साल के लड़के ने शूट किया है। इस वीडियो में शंभूलाल कथित लव-जिहाद और इस्लाम के खिलाफ बोल रहा था। यह वीडियो सोशल मीडिया और टीवी सुर्खियों में खूब छाया रहा जिसकी चारों ओर आलोचना हुई। फिलहाल, हत्यारा पुलिस की गिरफ्त में है।

2. मोदी की मिमीक्री करने वाले श्याम रंगीला


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की मिमीक्री करने वाले श्याम रंगीला का एक वीडियो भी खूब वायरल हुआ जिसे खबरिया चैनलों ने भी जगह दी। 'स्टार प्लस' के शो 'लाफ्टर चैलेंज' में हिस्सा लेने वाले श्याम रंगीला का यह वीडियो प्रसारण के दौरान हटा दिया गया था। मीडिया से मुखातिब रंगीला ने कहा कि मुझे चैनल ने बताया कि नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का एक्ट चैनल में नहीं चला पाएंगे। उन्हें दो एपिसोड के बाद शो से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, वायरल वीडियो को सभी साइटों से हटा दिया गया है।  

3. 'सोनू सॉन्ग' पर मलीष्का का वीडियो वायरल 


मुंबई की बारिश में बीएमसी की अव्यवस्था पर रेड एफएम की मशहूर रेडियो जॉकी मलिष्का ने एक वीडियो बनाया था जिसमे उन्होंने बारिश के दौरान मुंबई की सड़कों की हालात और बीएमसी पर सवाल खड़े किए थे। 'सोनू सॉन्ग' पर आधारित यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो को यूट्यूब पर अभी तक लगभग 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

4. गुरमेहर कौर 


साल की शुरुआत के कुछ महीने बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में एक कार्यक्रम को लेकर बवाल उठा। जिसे लेकर आईसा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा हुई। इस दौरान श्री राम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर ने फेसबुक पर एबीवीपी के खिलाफ #studentagainstABVP नाम से कैंपेन शुरू किया था। कुछ छात्रों द्वारा उन्हें रेप करने की धमकी दी गई। इस वाकये के बाद गुरमेहर कौर ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने अपनी दास्तां बयां की थी।

5. रोते बच्चे का वायरल वीडियो जिसपर विराट कोहली ने लगाई थी फटकार

 

कुछ महीने पहले एक रोती हुए बच्ची का वीडियो वायरल हुआ था जो इंटरनेट पर खूब छाया रहा। इस वीडियो में एक औरत एक बच्ची को डांटकर से पढ़ाने की कोशिश कर रही थी और बच्ची फूटफूट कर रो रही थी। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर काफी गुस्सा भड़का यहां तक कि विराट कोहली ने इसे शेयर किया और सलाह दी कि मां-बाप अपने बच्चे से बुरा बर्ताव  ना करें।

Web Title: 2017 India's top 5 viral video

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे