101 year old man recovers from Covid-19 in Italy | इटली में 101 साल के शख्स ने कोरोना वायरस को दी मात, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा- ये किसी चमत्कार से कम नहीं
इटली में 101 साल के शख्स ने कोरोना वायरस को दी मात (Photo-social media)

Highlightsइटली में रहने वाले 101 साल के बुजुर्ग का कोरोना ठीक हुआ है।इस बात को सुन लोग काफी हैरान है, सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं।

कोरोना वायरस जिस तरीके से फैल रहा है ये कोई नहीं जानता कि इसे कैसे रोका जाए। हालांकि इस वायरस को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है ये वायरस उम्र दराज लोगों के लिए ज्यादा खतरा साबित हो रहा है। लेकिन कोरोना वायरस के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है। इटली में रहने वाले 101 साल के बुजुर्ग का कोरोना ठीक हुआ है। ये किसी हैरानी वाली बात से कम नहीं जहां एक ओर कहा जा रहा है कि 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को ज्यादा खतरा है ऐसे में 101 साल के बुजुर्ग का कोरोना ठीक होना हैरानी में भी डाल देता है। लेकिन अच्छी बात तो ये है कि वह बुजुर्ग अब सुरक्षित है।

इटली के रेमिनी की वाइस मेयर ग्लोरिया लिसी ने बताया कि 101 साल बुजुर्ग का नाम मीस्टर पी है। उनका जन्म 1919 में हुआ था। कोविड-19 के टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया जिसके पास उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मीसेस पी को परिवार वाले घर ले जा चुके हैं। लेकिन इस बात ने ये कई बाते पीछे छोड़ दी है। इस बात की किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह अब बच पाएंगे। 

मालूम हो दुनिया भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। 27370 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत की बात करें तो अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। पूरा देश लॉकडाउन किया जा चुका है। केवल देश ही नहीं पूरी दुनिया इस कोरोना वायरस की मार को झेल रही है। 

Web Title: 101 year old man recovers from Covid-19 in Italy
ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे