googleNewsNext

केजरीवाल ने पति का टिकट काट कर पत्नी को दे दिया जानिए कौन है वो ?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 03:26 PM2020-01-21T15:26:03+5:302020-01-21T15:26:03+5:30

 

 नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख यानी आज 21 जनवरी को पार्टियों की भूल सुधार जारी है..आम आदमी पार्टी ने त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से अपने पूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर का टिकट काट कर उनकी पत्नी प्रीति तोमर को नया उम्मीदवार बनाया है.. दिल्ली हाईकोर्ट ने 2015 विधानसभा चुनाव में तोमर का निर्वाचन निरस्त कर दिया था.. नामांकन पत्र में शैक्षणिक योग्यता के बारे में झूठी जानकारी देने पर उनका निर्वाचन रद्द किया गया.. दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री  जितेंद्र सिंह तोमर का कहना है कि मैंने पार्टी से कहा कि मेरी पत्नी चुनाव लड़ेगी और पार्टी इस पर राजी हो गई है..पार्टी ने इसकी तैयारी पहले ही कर ली थी तभी प्रीति तोमर ने सोमवार को ही नामंकन दाखिल कर दिया था. 

इसके अलावा  कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की तीसरी एवं आखिरी लिस्ट जारी कर दी.. कांग्रेस ने कुल 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है.. कांग्रेस 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी चार सीटें उसने सहयोगी राजद के लिए छोड़ी हैं.. कांग्रेस की ओर से मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा को विकासपुरी और पूर्व सांसद परवेज हाशमी को ओखला से टिकट दिया गया है..

इससे पहले सोमवार रात कांग्रेस की सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हुई थी जिसमें सबसे प्रमुख नाम रोमेश सब्बरवाल का था जो नयी दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.. दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे।

टॅग्स :दिल्ली विधान सभा चुनाव 2020अरविन्द केजरीवालआम आदमी पार्टीजितेन्द्र सिंहDelhi Assembly ElectionArvind KejriwalAam Aadmi Party (AAP)Jitendra Singh