googleNewsNext

Zakir Hossain Bomb Attack Video: Mamata Banerjee ने Modi सरकार से मांगा जवाब, BJP पर साधा निशाना

By गुणातीत ओझा | Published: February 18, 2021 09:30 PM2021-02-18T21:30:12+5:302021-02-18T21:30:55+5:30

Bomb attack on TMC minister Zakir Hussain: ममता बनर्जी (Mamata Bnerjee) ने अपनी सरकार में डिप्टी लेबर मिनिस्टर जाकिर हुसैन (Zakir Hossain) पर हुए बम हमले को साजिश करार दिया है।

मंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले के बाद ममता ने क्या कहा?

Bomb attack on TMC minister Zakir Hussain: ममता बनर्जी (Mamata Bnerjee) ने अपनी सरकार में डिप्टी लेबर मिनिस्टर जाकिर हुसैन (Zakir Hossain) पर हुए बम हमले को साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा है कि बुधवार को मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में निमतिता रेलवे स्टेशन पर जाकिर हुसैन पर हुआ हमला साजिश का हिस्सा है। जाकिर हुसैन को कोलकाता (Kolkata) के अस्पताल में देखने पहुंचीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी ने यह बात कही। ममता बनर्जी ने कहा है कि जाकिर हुसैन पर रेलवे परिसर में अटैक हुआ है। ऐसे में इस मामले में केंद्र सरकार (Modi Government) को जवाब देना चाहिए।

यही नहीं ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग जाकिर हुसैन पर अपनी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे। बुधवार रात को बम से हुए हमले में जाकिर हुसैन बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। पहले उन्हें जंगीपुर स्थित अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उसके बाद तत्काल मुर्शिदाबाद ले जाया गया और गुरुवार को सुबह कोलकाता में एडमिट कराया गया। सीएम ममता बनर्जी अपने मंत्री को देखने के लिए अस्पताल पहुंचीं और इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए साजिश की बात कही।

भले ही ममता बनर्जी ने अपने बयान में सीधे तौर पर बीजेपी का नाम नहीं लिया है, लेकिन केंद्र सरकार की जवाबदेही होने और पार्टी में शामिल होने के दबाव की बात कह उन्होंने साफ इशारा किया है। पुलिस का कहना है कि जाकिर हुसैन पर उस वक्त हमला हुआ, जब वह निमतिता रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 से कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने वाले थे। तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि इस हमले में मंत्री समेत 26 लोग घायल हुए हैं। राज्य में अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है। ऐसे में जाकिर हुसैन पर हमले से एक बार फिर राजनीतिक गरमा सकती है।

टॅग्स :ममता बनर्जीपश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावMamata BanerjeeWest BengalWest Bengal Assembly Election