googleNewsNext

Coronavirus Update: Chhattisgarh के Kondagaon में 22 बच्चे Corona Positive,Class बनी Isolation Centre

By गुणातीत ओझा | Published: January 31, 2021 10:31 PM2021-01-31T22:31:44+5:302021-01-31T22:32:39+5:30

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) में एक क्लास में 22 बच्चे एक साथ कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाए गए हैं। इन बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

Corona
एक ही क्लास के 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) में एक क्लास में 22 बच्चे एक साथ कोरोना संक्रमित (Coronavirus) पाए गए हैं। इन बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। ये सभी 22 बच्चे जिले के बडेराजपुर विकासखंड में मोहल्ला क्लास में पढ़ाई करते हैं। सीएचएमओ डॉ. टीआर. कुवर ने बताया कि बड़ेराजपुर में संचालित मोहल्ला क्लास में एक बच्चे की तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल लाया गया था। उसकी कोरोना जांच पॉजिटिव मिली। इस बारे में जानकारी शिक्षक को दी गयी फिर सभी बच्चों और टीचरों की कोरोना जांच की गई। कल मिली इस जांच में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने बताया कि इन बच्चों की उम्र 11 से 14 साल के बीच है। ग्रामीणों द्वारा बच्चों को बाहर ले जाने का विरोध करने पर छात्रावास को ही आइसोलेशन सेंटर बना दिया गया। सीएचएमओ ने बताया कि बच्चों के साथ ही कुछ बच्चों के परिवार वाले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें स्थानीय स्तर पर आईसोलेट किया गया है। 

बताते चलें कि देशभर में रोजाना आने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है लेकिन दो राज्य अभी भी चिंता का कारण बने हुए हैं। ये राज्य केरल और महाराष्ट्र हैं, जहां अभी भी कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, केरल और महाराष्ट्र की देश के कुल सक्रिय मामलों में 67 फीसदी हिस्सेदारी है। सिर्फ यही दो ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना के सक्रिय मामले 40 हजार के पार हैं।

देश में केरल से कोरोना की शुरुआत हुई। यहां प्रशासन ने महामारी को काबू करने के लिए जो कदम उठाए उसकी वाहवाही भी हुई थी। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, केरल में फिलहाल कोरोना के 72 हजार 482 सक्रिय मामले हैं। स्थिति यह है कि अब केरल सरकार ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए पुलिस को तैनात किया है। केरल में शनिवार को भी कोरोना के 6 हजार 282 नए मामले सामने आए। जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 लाख 23 हजार 912 हो गई। राज्य में पॉजिटिविटी रेट 10.66 प्रतिशत है।

केरल के बाद महाराष्ट्र में देश के सबसे ज्यादा कोविड-19 ऐक्टिव केस हैं। शनिवार तक के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 44 हजार 199 सक्रिय मामले हैं। राज्य में कोरोना से अब तक 20 लाख 23 हजार 814 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा भी 50 हजार पार कर गया है।

टॅग्स :कोरोना वायरसछत्तीसगढ़CoronavirusChhattisgarh