googleNewsNext

Rahul Gandhi के बयान पर सियासत तेज, Congress नेता पर BJP हमलावर| Smriti Irani| CM Yogi| Shivraj

By गुणातीत ओझा | Published: February 25, 2021 01:03 AM2021-02-25T01:03:53+5:302021-02-25T01:05:01+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर विपक्ष उनपर हमलावर है। राहुल ने कहा है कि उत्तर भारत में उन्हें अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नए तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग मुद्दों में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं।

राहुल का बयान क्यों भाजपा के लिए बन गया हथियार ?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर विपक्ष उनपर हमलावर है। राहुल ने कहा है कि उत्तर भारत में उन्हें अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी और केरल आना उनके लिए नए तरह का अनुभव है क्योंकि यहां के लोग मुद्दों में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं। वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने त्रिवेंद्रम में कहा, 'पहले 15 साल मैं उत्तर में सांसद था। मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए केरल आना बहुत ताजगी भरा था क्योंकि मुझे अचानक लगा कि लोग मुद्दों पर दिलचस्पी रखते हैं और न केवल सतही रूप से बल्कि मुद्दों पर विस्तार से जानने वाले हैं।'

उन्होंने कहा, 'मैं अमेरिका में कुछ छात्रों से बात कर रहा था और मैंने कहा कि मुझे केरल जाने में बहुत मजा आता है। यह सिर्फ स्नेह नहीं है, बल्कि जिस तरह से आप अपनी राजनीति करते हैं। अगर मैं ऐसा कह सकता हूं, तो जिस बुद्धिमत्ता के साथ आप अपनी राजनीति करते हैं (उस वजह से)। तो मेरे लिए यह सीखने वाला अनुभव है और आनंद है।' राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र का 2004 से प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 2019 में उन्होंने अमेठी के साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ा। वायनाड सीट से उन्हें जीत मिली लेकिन अमेठी पर उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा।

भाजपा नेताओं के निशाने पर आए राहुल गांधी
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल के इस बयान पर कहा, 'एहसान फरामोश! इनके बारे में तो दुनिया कहती है - थोथा चना बाजे घना।' वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'श्रीमान राहुल जी, सनातन आस्था की तपस्थली केरल से लेकर प्रभु श्री राम की जन्मस्थली उत्तर प्रदेश तक सभी लोग आपको समझ चुके हैं। विभाजनकारी राजनीति आपका राजनीतिक संस्कार है। हम उत्तर या दक्षिण में नहीं, पूरे भारत को माता के स्वरूप में देखते हैं। श्रीमान राहुल जी, श्रद्धेय अटल जी ने कहा था कि 'भारत जमीन का टुकड़ा नहीं, जीता जागता राष्ट्रपुरुष है' कृपया आप इसे अपनी ओछी राजनीति की पूर्ति के लिए 'क्षेत्रवाद' की तलवार से काटने का कुत्सित प्रयास न करें। भारत एक था, एक है, एक ही रहेगा। भारत माता की जय।'

इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले उत्तर भारत को कांग्रेस मुक्त कर दिया। अब दक्षिण की तरफ चले हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है। ये वही कांग्रेस थी जिसने धर्म के नाम पर भारत, पाकिस्तान को बांटा। अब उत्तर और दक्षिण को बांटने चले हैं। जनता ऐसे प्रयासों को सफल नहीं होने देगी।

टॅग्स :राहुल गांधीकांग्रेसकेरलभारतीय जनता पार्टीRahul GandhiCongressKeralaBharatiya Janata Party (BJP)