googleNewsNext

Australia vs India|Australia vs India Test Series 3rd Test|टीम इंडिया में हुए ये बड़े बदलाव

By गुणातीत ओझा | Published: January 7, 2021 12:22 AM2021-01-07T00:22:06+5:302021-01-07T00:25:05+5:30

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के तीसरे मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) की घोषणा हो चुकी है।

INDvsAUS 3rd टेस्ट मैच

भारतीय टीम घोषित हुए ये दो बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के तीसरे मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन (India Playing XI) की घोषणा हो चुकी है। टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सिडनी टेस्ट में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ ओपनिंग करेंगे। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में ड्रॉप किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में पहले दो टेस्ट मैचों में मयंक अच्छी फॉर्म में नहीं दिखे, जिसे उनके ड्रॉप होने की वजह माना जा रहा है। वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव को युवा गेंदबाज नवदीप सैनी रिप्लेस करेंगे। उमेश यादव दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। सैनी अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे। पहले दो टेस्ट मैचों के दौरान वह क्वारंटीन पीरियड पूरा कर रहे थे, इसलिए वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बने। लेकिन अब उनका क्वारंटीन पीरियड पूरा हो चुका है और टीम के साथ हैं। इसी के साथ वह सिडनी टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में भी शामिल हैं। रोहित शर्मा का प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग करना पहले से ही तय था। पिछले साल बतौर ओपनर टेस्ट टीम में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की बात करें तो यह ग्राउंड भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लकी ग्राउंड नहीं रहा है। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने इस ग्राउंड में कुछ यादगार पारियां भी खेली हैं। भारतीय टीम को इस मैदान में खेले गए छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस ग्राउंड में भारतीय टीम को एक मात्र जीत 42 साल पहले मिली थी। अगर अजिंक्य रहाणे की टीम सिडनी में इतिहास रचकर 2-1 से बढ़त हासिल कर लेती है तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी उसके पास ही बनी रहेगी और यह भारतीय क्रिकेट में सबसे यादगार पलों में से एक होगा। 

हर्षा भोगले ने मयंक और नवदीप के लिए किया ट्वीट
मयंक अग्रवाल के ड्रॉप होने और नवदीप सैनी के प्लेइंग इलेवन में चुने जाने पर हर्षा भोगले ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। हर्षा भोगले ने ट्वीट किया है, ''नवदीप सैनी को डेब्यू करते देखना खुशी देगा। उन्होंने इसे कमाया है। सिराज की तरह, वह भी एक बेहतर लाल गेंदबाज होंगे। मयंक अग्रवाल के लिए मुश्किल, उम्मीद है वह और मजबूती के साथ वापसी करेंगे।'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कब और कहां देखें
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी, गुरुवार से शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे से खेला जाएगा। मैच का प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऐसी है भारतीय प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) , हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाIndia Vs Australia