उत्तर प्रदेश: अयोध्या में दीपोत्सव से पहले होगी राज्य कैबिनेट बैठक, सीएम योगी का फैसला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 7, 2023 10:46 AM2023-11-07T10:46:19+5:302023-11-07T11:30:11+5:30

दीपोत्सव से पहले कैबिनेट की बैठक लखनऊ में आयोजित हुई थी। खुद कबीना मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया था कि इस बैठक में 21 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें 20 को पास कर दिया गया था

Uttar Pradesh State cabinet meeting to be held before Deepotsav in Ayodhya CM Yogi decision | उत्तर प्रदेश: अयोध्या में दीपोत्सव से पहले होगी राज्य कैबिनेट बैठक, सीएम योगी का फैसला

फाइल फोटो

Highlightsदीपोत्सव और राम लला प्राण प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर अयोध्या में होगी अगली कैबिनेट बैठकराम लाला प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को अयोध्या में मनाया जाएगाबता दें कि राम मंदिरा का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है

अयोध्या: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में 9 नवंबर को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक की जाएगी। यह बैठक अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय में बैठक होगी। यह बैठक दीपोत्सव से पहले अयोध्या में आयोजित होनी है। इस बैठक में अयोध्या के विकास से जुड़े कई प्रस्ताव होंगे और रामलला प्राण प्रतिष्ठान की तैयारियों की समीक्षा हो सकती है। 

इससे पहले कैबिनेट की बैठक लखनऊ में आयोजित हुई थी। खुद कबीना मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया था कि इस बैठक में 21 प्रस्ताव रखे गए, जिसमें 20 को पास कर दिया गया था। इसके बाद अब एक जो बचा प्रस्ताव था, उस पर मुहर अयोध्या में होने वाली बैठक में फैसला लिया जा सकता है।  

इस बैठक का मकसद 11 नवंबर को अच्छे से दीपोत्सव मन सके इसलिए उसकी योजना बनेगी। वहीं, आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर आयोजित कैबिनेट बैठक को अहमग माना जा रहा है। 15 दिसंबर तक राम लला का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है। 

बताया जा रहा है कि अंतर्देशीय जल मार्ग प्राधिकरण के गठन सहित अन्य प्रस्तावों को हरी झंडी दी जाएगी। हालांकि, हर बार यूपी की राजधानी लखनऊ में ही कैबिनेट बैठक होती है, यह दूसरा मौका होगा, जब यह बैठक लखनऊ की जगह अयोध्या में होने जा रही है।

वहीं, इससे पहले वर्ष 2019 में प्रयागराज मेला स्थल पर ही कैबिनेट बैठक की थी। इस दौरान मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कराने का निर्णय किया था। 

इस बार अयोध्या में कैबिनेट बैठक के जरिए योगी सरकार बड़ा संदेश देना चाहती है। शासन की ओर से सभी कबीना मंत्रियों को गुरुवार सुबह 11:30 बजे होने वाली बैठक का संदेश भेजा जा चुका है। 

Web Title: Uttar Pradesh State cabinet meeting to be held before Deepotsav in Ayodhya CM Yogi decision

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे