बरेली-नैनीताल हाईवे पर दर्दनाक हादसा; ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी आग, एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

By अंजली चौहान | Published: December 10, 2023 08:58 AM2023-12-10T08:58:58+5:302023-12-10T09:00:23+5:30

बरेली-नैनीताल हाईवे पर ट्रक से टक्कर के बाद कार में आग लगने से एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई। बताया जाता है कि वे एक शादी से लौट रहे थे।

Tragic accident on Uttar Pradesh Bareilly-Nainital highway Car catches fire after colliding with truck 8 people including a child killed | बरेली-नैनीताल हाईवे पर दर्दनाक हादसा; ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी आग, एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

बरेली-नैनीताल हाईवे पर दर्दनाक हादसा; ट्रक से टक्कर के बाद कार में लगी आग, एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली के भोजीपुरा इलाके में शनिवार देर रात नैनीताल हाईवे पर भीषण हादसा हो गया। भोजीपुरा थाने के पास ट्रक से टक्कर के बाद कार में आग लग गई, जिससे एक बच्चे समेत कार में सवार सभी आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।  

पुलिस के मुताबिक, कार में सवार लोग बरेली शहर में एक शादी समारोह से लौट रहे थे, तभी यह घातक टक्कर हुई। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और शवों को कार से बाहर निकाला। इंटरनेट पर एक भयावह वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कार और ट्रक पूरी तरह से आग की चपेट में आ गए हैं। 

कैसे हुआ हादसा?

बताया जा रहा है कि हाईवे पर जब कार की टक्कर ट्रक से हुई तो उसके बाद कार का सेंट्रल लॉक जाम हो गया और उसमें आग लग गई। फंसे हुए यात्री धधकती कार के अंदर फंस गए और भागने की कोशिश करते रहे लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। ट्रक में उलझी कार लगभग 25 मीटर आगे बढ़ी और आग की लपटों ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दुर्घटना के दौरान कार का सेंट्रल लॉक फेल हो गया, जिससे सभी लोग अंदर फंस गए। तमाम कोशिशों के बावजूद जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक ज्यादातर लोग आग की चपेट में आ चुके थे। पुलिस के अनुसार, जलकर राख हुए चुके शवों को निकालना काफी मुश्किल रहा, ऑपरेशन को पूरा करने में लगभग 45 मिनट लगे।

घटना के वक्त घटनास्थल से 200 मीटर की दूरी पर स्थित डभौरा के ग्रामीण ठंड के मौसम में सोये हुए थे। समय पर जानकारी की कमी के कारण ग्रामीणों में जागरूकता में देरी हुई, जिससे तत्काल मदद की संभावना प्रभावित हुई।

दुर्घटना के बाद यातायात प्रभावित 

घटना के बाद, नैनीताल हाईवे की एक लेन पूरी तरह से बंद हो गई, जिससे एक तरफ से वाहन फंसने से यातायात बाधित हो गया। देर रात करीब एक बजे शव निकाले जाने के बाद क्रेन की मदद से कार और ट्रक को सड़क से हटाया गया, जिससे यातायात का सामान्य प्रवाह फिर से शुरू हो सका।

Web Title: Tragic accident on Uttar Pradesh Bareilly-Nainital highway Car catches fire after colliding with truck 8 people including a child killed

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे