सीमा हैदर मामले की जांच के लिए नेपाल नहीं जाएगी यूपी पुलिस की कोई टीम, कई एंगल से जांच कर रही हैं एजेंसियां

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 19, 2023 05:07 PM2023-07-19T17:07:15+5:302023-07-19T17:08:55+5:30

उत्तर प्रदेश के विशेष महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान की सीमा हैदर के मामले की जांच के लिए यूपी पुलिस की कोई भी टीम नेपाल नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि जब तक पर्याप्त सबूत न हो तब तक कुछ भी कहना सही नहीं है।

Pakistani national Seema Haider case No team is going nepal for investigation | सीमा हैदर मामले की जांच के लिए नेपाल नहीं जाएगी यूपी पुलिस की कोई टीम, कई एंगल से जांच कर रही हैं एजेंसियां

पाकिस्तान की सीमा हैदर के भारत पहुंचने के पीछे की गुत्थी उलझती ही जा रही है

Highlightsपाकिस्तान की सीमा हैदर के भारत पहुंचने के पीछे की गुत्थी उलझती ही जा रही हैयूपी एटीएस, आईबी, नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही हैनेपाल नहीं जाएगी यूपी पुलिस की कोई भी टीम

लखनऊ: पाकिस्तान की सीमा हैदर के पहले दुबई फिर नेपाल और वहां से भारत के ग्रेटर नोएडा पहुंचने के पीछे की गुत्थी उलझती ही जा रही है। जांच एजेंसिया लगातार इस बात का पता लगाने में जुटी हैं कि पबजी खेलते-खेलते भारत के सचिन मीणा के प्यार में पड़ी सीमा के चार बच्चों के साथ भारत आने के पीछे सिर्फ प्यार ही है या कोई गहरी साजिश। 

यूपी एटीएस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। इस बीच खबरें आई थीं कि यूपी पुलिस की एक विशेष टीम पाकिस्तान और नेपाल भी जा सकती है। अब इस पर उत्तर प्रदेश के विशेष महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने स्पष्ट जवाब दिया है। प्रशांत कुमार ने पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर मामले पर कहा कि कोई भी टीम कहीं नहीं जा रही है। यानी कि अब साफ है कि इस मामले में पुलिस की टींम नेपाल नहीं जा रही है।

सीमा हैदर के पाकिस्तानी एजेंट होने के सवाल पर  विशेष महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी एजेंसियां ​​अपना काम कर रही हैं। यह मामला दो देशों से जुड़ा है, जब तक पर्याप्त सबूत न हो तब तक कुछ भी कहना सही नहीं है। वह एक बार जेल भी जा चुकी हैं और अब जमानत पर है। उन्होंने कहा कि  आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि राशन की दुकान में काम करने वाले  22 साल के सचिन से सीमा की मुलाकात 2020 में महामारी के दौरान PUBG खेलते समय ऑनलाइन हुई थी। इसके बाद मई 2023 में  भारत में प्रवेश किया और एक महीने से अधिक समय तक सचिन के साथ रही। सीमा और सचिन ने शादी भी कर ली है। बिना वीजा आई सीमा ने भारत में इस विवाह की वैधता पर एक स्थानीय वकील से सलाह ली। वकील ने पुलिस को सूचना दी और इसके बाद उसका पोल खुल गया।

सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ कराची से निकलीं। उन्होंने पहले दुबई की फ्लाइट पकड़ी और फिर वहां से नेपाल के काठमांडू पहुंची। इस दौरान उसने कई फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। जब मामला सामने आया तो मीडिया का जमावड़ा सीमा और सचिन के घर पर होने लगा। इसके बाद धीरे-धीरे कई तरह की रिपोर्ट आने लगीं। पता चला कि नेपाल से भारत आने के लिए सीमा ने कई अवैध तरीकों का इस्तेमाल किया। सीमा ने इस दौरान कई मोबाइल और आधार कार्ड का इस्तेमाल किया। ये भी पता चला कि सीमा ने कई मोबाइल इस्तेमाल के बाद तोड़ दिए।

अब सीमा हैदर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के शक में जांच चल रही है। यूपी एटीएस, आईबी, नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही है। सीमा हैदर के फोन कॉल डिटेल की भी जांच की जा रही है।

Web Title: Pakistani national Seema Haider case No team is going nepal for investigation

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे