Lok Sabha Elections 2024: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने किया बड़ा बदलाव, उत्तर प्रदेश के पसमांदा मुसलमान और एएमयू के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2023 02:20 PM2023-07-29T14:20:04+5:302023-07-29T16:59:14+5:30

Lok Sabha Elections 2024: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) हैं।

Lok Sabha Elections 2024 BJP President jp Nadda big change Pasmanda Muslim of Uttar Pradesh and former Vice Chancellor of AMU Tariq Mansoor Vice President | Lok Sabha Elections 2024: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने किया बड़ा बदलाव, उत्तर प्रदेश के पसमांदा मुसलमान और एएमयू के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

file photo

Highlights पसमांदा मुसलमानों के लिए पार्टी की पहल का हिस्सा माना जा रहा है।उत्तर प्रदेश से ही पार्टी के सांसद राधामोहन अग्रवाल को महासचिव बनाया गया है।पदाधिकारियों को उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव के पद पर बरकरार रखा गया है।

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को अपनी राष्ट्रीय टीम में फेरबदल करते हुए उत्तर प्रदेश के एक पसमांदा मुसलमान को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है।

भाजपा ने कर्नाटक के नेता सी टी रवि और असम से लोकसभा सांसद दिलीप सैकिया को महासचिव पद से हटा दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वह वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) हैं।

उन्हें नयी टीम में शामिल करने के फैसले को पसमांदा मुसलमानों के लिए पार्टी की पहल का हिस्सा माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश से ही पार्टी के सांसद राधामोहन अग्रवाल को महासचिव बनाया गया है। नयी सूची में ज्यादातर पदाधिकारियों को उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव के पद पर बरकरार रखा गया है।

सूची में 13 उपाध्यक्ष, नौ महासचिव, संगठन महामंत्री बी एल संतोष और 13 सचिव शामिल हैं। बिहार से लोकसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को पार्टी उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी के बेटे अनिल एंटनी को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024 BJP President jp Nadda big change Pasmanda Muslim of Uttar Pradesh and former Vice Chancellor of AMU Tariq Mansoor Vice President

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे