फ्रेंच ओपन: दो दिन चले मुकाबले में नडाल ने दर्ज की जीत, सेरेना-शारापोवा दूसरे दौर में

By सुमित राय | Published: May 30, 2018 09:22 AM2018-05-30T09:22:36+5:302018-05-30T09:22:36+5:30

French Open: नडाल और सिमोने बोलेली का मैच सोमवार को शुरू हुआ था, लेकिन खत्म मंगलवार को हुआ।

Serena Williams, Maria Sharapova win in French Open returns, Rafael Nadal qualify for 2nd round | फ्रेंच ओपन: दो दिन चले मुकाबले में नडाल ने दर्ज की जीत, सेरेना-शारापोवा दूसरे दौर में

फ्रेंच ओपन: दो दिन चले मुकाबले में नडाल ने दर्ज की जीत, सेरेना-शारापोवा दूसरे दौर में

पेरिस, 30 मई। मौजूदा चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में दो दिन के इंतजार के बाद जगह बना ली ही। नडाल के अलावा अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रूस की मारिया शारापोवा ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बना ली है।

जहां नडाल ने पहले दौर के मैच में इटली के सिमोने बोलेली को दो दिन में 6-4, 6-3, 7-6 (11-9) से मात दी। वहीं शारापोवा ने नीदरलैंडस की रिचेल हैगेनकैम्प को 6-1, 4-6, 6-3 से मात दी, तो 36 साल की सेरेना ने साल के अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पहले दौर में प्लिस्कोवा को 7-6, 6-4 से मात दी।

दो दिन तक चला नडाल का मुकाबला

नडाल और सिमोने बोलेली का मैच सोमवार को शुरू हुआ था, लेकिन खत्म मंगलवार को हुआ। दरअसल, सोमवार को नडाल ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 3-3 से बराबरी पर थे, तभी बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा। मंगलवार को नडाल ने जीत के साथ मैच खत्म किया।

पुरुष एकल वर्ग के अन्य मुकाबले में तीसरी सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने भी पहले दौर की बाधा पार करते हुए दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल हुए हैं। सिलिक ने आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 6-3, 7-5, 7-6 (7-4) से मात दी।

1 घंटे 45 मिनट चला सेरेना का मुकाबला

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुए चेक गणराज्य की क्रिस्टीना प्लिस्कोवा को हराकर दूसरे दौर का टिकट कटाया। 36 साल की सेरेना ने साल के अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के पहले दौर में प्लिस्कोवा को 7-6, 6-4 से मात दी। अपने चौथे फ्रेंच ओपन खिताब की तलाश में लगी सेरेना ने यह मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में अपने नाम किया। दूसरे दौर में सेरेना का सामना ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी से होगा। 

डोना वेकिक से शारापोवा का अगला मुकाबला

महिला एकल वर्ग में शारापोवा ने नीदरलैंडस की रिचेल हैगेनकैम्प को दूसरे दौर में जगह बना ली है। वल्र्ड नंबर-30 शारापोवा ने हैगेनकैम्प को एक घंटे 54 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 4-6, 6-3 से मात दी। अगले दौर में शारापोवा का मुकाबला क्रोएशिया की डोना वेकिक से होगा। स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा ने भी अपना पहले दौर का मुकाबला जीतने में सफल रही हैं।

Web Title: Serena Williams, Maria Sharapova win in French Open returns, Rafael Nadal qualify for 2nd round

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे