ऑस्ट्रेलियन ओपन: रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में सेरेना विलियम्स, मिला कड़ा ड्रॉ

By भाषा | Published: January 10, 2019 06:45 PM2019-01-10T18:45:17+5:302019-01-10T18:45:17+5:30

Serena Williams: स्टार अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में उतरेंगी

Australian Open 2019: Serena Williams in quest of 24th Grand Slam, gets tough draw | ऑस्ट्रेलियन ओपन: रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में सेरेना विलियम्स, मिला कड़ा ड्रॉ

सेरेना विलियम्स को होगी अपने 24वें ग्रैंड स्लैम की तलाश

मेलबर्न, 10 जनवरी: रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में कड़ा ड्रॉ दिया गया है। वह पहले दौर में जर्मनी की तातजना मारिया से भिड़ेंगी। 

16वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी आठवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतकर मारग्रेट कोर्ट के 24 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब की बराबरी करने की कवायद में लगी हैं। सेरेना को कड़ा ड्रॉ मिला है और उन्हें चौथे दौर में विश्व की नंबर एक सिमोना हालेप से भिड़ना पड़ सकता है और अगर वह इसमें जीत दर्ज करने में सफल रहती हैं तो फिर अंतिम आठ में उनका सामना कारोलिना पिलिसकोवा से हो सकता है। 

इन संभावित मुकाबलों से पहले सेरेना को दूसरे दौर में चीन की पेंई शुइ या कनाडा की इवगेनी बूचार्ड की चुनौती से पार पाना होगा।  हालेप को एस्तोनिया की काइया कानेपी से बदला चुकता करने का मौका दिया गया है। कानेपी ने हालेप को यूएस ओपन के पहले दौर में हराया था। हालेप तीसरे दौर में वीनस विलियम्स से भिड़ सकती है। 

मौजूदा चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिन वोजनियाकी अपने अभियान की शुरुआत बेल्जियम की एलिसन वान उत्वान्स्क के खिलाफ करेंगी। तीसरे दौर में उन्हें मारिया शारापोवा से भिड़ना पड़ सकता है। 

दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर पहले दौर में स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग से भिड़ेगी और सेमीफाइनल में उनका सामना पांचवीं वरीय वोजनियाकी से हो सकता है। यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका टूर्नामेंट के शुरू में पोलैंड की मेग्दा लिनेट से भिड़ेंगी। 

Web Title: Australian Open 2019: Serena Williams in quest of 24th Grand Slam, gets tough draw

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे