विंबलडन ओपन: 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस विलियम्स को हराया, कहा- खिताब जीतकर इतिहास रचने का है लक्ष्य

By भाषा | Published: July 2, 2019 11:57 AM2019-07-02T11:57:19+5:302019-07-02T11:57:51+5:30

पांच बार की चैंपियन को पहले दौर में हराने के बाद इस 15 वर्षीय किशोरी का लक्ष्य यह ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचना है।

15-Year-Old Cori Gauff defeats her idol Venus Williams in Wimbledon first round | विंबलडन ओपन: 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस विलियम्स को हराया, कहा- खिताब जीतकर इतिहास रचने का है लक्ष्य

विंबलडन ओपन: 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस विलियम्स को हराया, कहा- खिताब जीतकर इतिहास रचने का है लक्ष्य

Highlightsकोरी गौफ का जब जन्म हुआ तब तक वीनस विंबलडन में दो एकल खिताब जीत चुकी थी।अमेरिका की किशोरी हमवतन वीनस के खिलाफ किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखी।

लंदन, दो जुलाई। कोरी गौफ का जब जन्म हुआ तब तक वीनस विलियम्सविंबलडन में दो एकल खिताब जीत चुकी थी और अब पांच बार की चैंपियन को पहले दौर में हराने के बाद इस 15 वर्षीय किशोरी का लक्ष्य यह ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रचना है।

अमेरिका की किशोरी हमवतन वीनस के खिलाफ किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखी। विश्व में 313वें नंबर की गौफ ने अपने से 24 वर्ष बड़ी वीनस को आसानी से 6-4, 6-4 से हराया। इसके बाद गौफ ने टूर्नामेंट को लेकर अपनी महत्वकांक्षाओं को भी नहीं छिपाया।

गौफ ने कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य यहां खिताब जीतना है। मैं पहले भी यह कह चुकी हूं। मैं महानतम बनना चाहती हूं। जब मैं आठ साल की थी तो मेरे पिताजी ने कहा था कि मैं ऐसा कर सकती हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भी यह चाहती हूं, भले ही शत प्रतिशत आश्वस्त नहीं हूं। लेकिन आप नहीं जानते कि कब क्या हो जाए।’’

टेनिस से इतर रिहाना और बियोन्स को अपना रोल मॉडल मानने वाली गौफ ने कहा कि वीनस बचपन से ही उनकी आदर्श रही हैं लेकिन कोर्ट पर उन्होंने ऐसी भावनाएं हावी नहीं होने दी। गौफ ने वीनस और उनकी छोटी बहन सेरेना को देखकर टेनिस को अपनाया था। वीनस ने भी माना कि गौफ काफी आगे जा सकती है।

Web Title: 15-Year-Old Cori Gauff defeats her idol Venus Williams in Wimbledon first round

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे