Telangana Assembly Elections 2023: बिजली, रेल और हेल्थ पर खर्च होंगे 8000 करोड़ रुपये, तेलंगाना को पीएम मोदी ने दी सौगात, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 3, 2023 05:21 PM2023-10-03T17:21:21+5:302023-10-03T17:23:00+5:30

Telangana Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निज़ामाबाद में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। निज़ामाबाद में रोड शो किया।

watch Telangana Assembly Elections 2023 PM Modi inaugurates and lays the foundation stone of projects worth around Rs 8000 crores in Telangana see video | Telangana Assembly Elections 2023: बिजली, रेल और हेल्थ पर खर्च होंगे 8000 करोड़ रुपये, तेलंगाना को पीएम मोदी ने दी सौगात, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsसंसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो गया है।कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन 30 साल से उसे रोक कर बैठे थे। घमंडिया लोगों को संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का मजबूरी से समर्थन करना पड़ा।

Telangana Assembly Elections 2023: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना में बिजली, रेल व स्वास्थ्य जैसे महत्त्वपूर्ण क्षेत्रों की लगभग 8,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। निज़ामाबाद में रोड शो किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निज़ामाबाद में कहा कि कुछ दिन पहले संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो गया है। कांग्रेस और उसके INDI गठबंधन 30 साल से उसे रोक कर बैठे थे। उनको किसी की परवाह नहीं थी...लेकिन इस बार सारे घमंडिया लोगों को संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम का मजबूरी से समर्थन करना पड़ा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) की तेलंगाना सुपर थर्मल पावर परियोजना के तहत बनाए जा रहे 800 मेगावॉट के संयंत्र के पहले चरण का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री (पीएमओ) कार्यालय के मुताबिक, इसके जरिये तेलंगाना को सस्ती बिजली मिलेगी और राज्य के आर्थिक विकास में तेजी आयेगी तथा यह देश में पर्यावरण हित के सभी मानदंडों को पूरा करने वाले बिजली स्टेशनों में शामिल हो जायेगा। प्रधानमंत्री ने इसके अलावा मनोहराबाद और सिद्दीपेट के बीच नयी रेलवे लाइन और धर्माबाद और मनोहराबाद के बीच रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का भी लोकार्पण किया।

निजामाबाद से आंध्र प्रदेश के महबूबनगर और करनूल की रेलवे लाइन के विद्युतीकरण की भी शुरुआत की और सिद्दीपेट-सिकंदराबाद-सिद्दीपेट रेल सेवा को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने तेलंगाना में स्वास्थ्य अवसंरचना को गति देने के प्रयासों के तहत आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन के तहत पूरे राज्य में गहन चिकित्सा सुविधा के 20 प्रखंडों का शिलान्यास किया।

इन प्रखंडों को आदिलाबाद, भद्राद्रि कोठागुडेम, जयशंकर भूपलपल्ली, जोगुलांबा गडवाल, हैदराबाद, खम्मम, कुमुरम भीम आसिफाबाद, मनचेरियाल, महबूबनगर (बेड़ापल्ली), मुलूगू, नगरकुरनूल, नलगोंडा, नारायणपेट, निर्मल, राजन्ना सिरकिला, रंगारेड्डी (महेश्वरम्), सूर्यपेट, पेडापल्ली, विकाराबाद और वारंगल (नरसमपेट) जिलों में निर्मित किया जायेगा। 

Web Title: watch Telangana Assembly Elections 2023 PM Modi inaugurates and lays the foundation stone of projects worth around Rs 8000 crores in Telangana see video

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे