मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत रेवंत रेड्डी आज लेंगे शपथ, कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद पहुंचे हैदराबाद

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 7, 2023 07:54 AM2023-12-07T07:54:24+5:302023-12-07T07:58:04+5:30

तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत किये गये रेवंत रेड्डी गुरुवार को तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे।

Telangana: Revanth Reddy, nominated for the post of Chief Minister, will take oath today, reached Hyderabad after meeting the Congress high command | मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत रेवंत रेड्डी आज लेंगे शपथ, कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद पहुंचे हैदराबाद

फाइल फोटो

Highlightsतेलंगाना में बतौर दूसरे मुख्यमंत्री कांग्रेस के रेवंत रेड्डी गुरुवार को करेंगे शपथ ग्रहण दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद रेड्डी वापस पहुंचे हैदराबाद, हुआ भव्य स्वागतरेवंत रेड्डी ने दिल्ली में सोनिया, राहुल और प्रियंका के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे से की मुलाकात

हैदराबाद:कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद पर मनोनीत किये गये रेवंत रेड्डी गुरुवार को तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। इससे पहले रेड्डी विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद पार्टी हाईकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को सपथ समारोह का न्योता देने के बाद राजधानी हैदराबाद पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेवंत रेड्डी का भव्य स्वागत किया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेवंत रेड्डी बुधवार शाम दिल्ली से हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर पहुंचे। उससे पहले दिन में रेड्डी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने हैदराबाद रवाना होने से पहले न केवल सोनिया गांधी बल्कि राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी।

राहुल गांधी ने रेवंत रेड्डी से मुलाकात के बाद सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में लिखा, "तेलंगाना के मनोनीत मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को बधाई। उनके नेतृत्व में कांग्रेस सरकार तेलंगाना के लोगों को दी गई अपनी सभी गारंटी पूरी करेगी और प्रजाला सरकार बनाएगी।"

वहीं रेवंत रेड्डी ने पार्टी नेताओं और समर्थकों की उनके 'अटूट समर्थन' के लिए हार्दिक सराहना की और उनका धन्यवाद दिया, जो हर चुनौती और जीत' में उनके साथ खड़े रहे।

रेवंत रेड्डी ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैं तहे दिल से माननीय कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, तेलंगाना की मां, हमारी प्यारी सोनिया अम्मा, प्रेरणादायक नेता राहुल गांधी जी, करिश्माई प्रियंका गांधी जी, पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार और तेलंगाना के पार्टी प्रभारी माणिकराव ठाकरे जी के साथ अंत में कांग्रेस के सिपाहियों का  का आभार व्यक्त करता हूं, जो हर सुख-दुख में हमारे साथ खड़े रहे।''

मालूम हो कि बीआरएस प्रमुख और निवर्तमान मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कड़े आलोचक के रूप में पहचान रखने वाले रेवंत तेलंगाना के इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा थे और उन्होंने पार्टी की जीत के लिए बेहद जोशीला अभियान चलाया था।

वो मल्काजगिरी से लोकसभा रहे सांसद रहे। साल 2017 में उन्होंने टीडीपी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए। जून 2021 में उन्हें एन उत्तम कुमार रेड्डी की जगह तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

तेलंगाना राज्य की स्थापना के बाद पहली बार कांग्रेस ने सूबे की कुल 119 विधानसभा सीट में से 64 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं चुनाव हारने वाली भारत राष्ट्र समिति ने 10 वर्षों तक तेलंगाना पर शासन किया और 38 सीटों पर कांग्रेस से काफी पीछे रही। भाजपा ने भी तेलंगाना में आठ सीटें जीतीं और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को भी सात सीटें मिली है।

Web Title: Telangana: Revanth Reddy, nominated for the post of Chief Minister, will take oath today, reached Hyderabad after meeting the Congress high command

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे