Telangana Assembly Elections 2023: भारत राष्ट्र समिति को झटका, विधायक राठौड़ बापू राव और कांग्रेस नेता सी कृष्ण रेड्डी भाजपा में शामिल, जानें समीकरण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 2, 2023 04:36 PM2023-11-02T16:36:53+5:302023-11-02T16:38:18+5:30

Telangana Assembly Elections 2023: कृष्ण रेड्डी और बोथ से विधायक बापू राव तथा येल्लारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से कुछ नेता बुधवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में शामिल हुए।

Telangana Assembly Elections 2023 Shock Bharat Rashtra Samithi MLA Rathore Bapu Rao and Congress leader C Krishna Reddy join BJP know equation | Telangana Assembly Elections 2023: भारत राष्ट्र समिति को झटका, विधायक राठौड़ बापू राव और कांग्रेस नेता सी कृष्ण रेड्डी भाजपा में शामिल, जानें समीकरण

file photo

Highlightsमाननीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।विधानसभा की कुल 119 सीटें हैं।विधानसभा के चुनावों के लिए अब तक 88 नामों की घोषणा की है।

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में निर्वतमान विधानसभा में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विधायक राठौड़ बापू राव और कांग्रेस नेता सी. कृष्ण रेड्डी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। कृष्ण रेड्डी और बोथ से विधायक बापू राव तथा येल्लारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र से कुछ नेता बुधवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बृहस्पतिवार को ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने माननीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इन नए लोगों के शामिल होने से संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को मजबूती मिलेगी।’’ बापू राव को सत्तारूढ़ बीआरएस ने 30 नवंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया था।

जबकि कृष्णा रेड्डी मुनुगोडे विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट चाहते थे। कांग्रेस ने पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी को मुनुगोडे से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। राज गोपाल रेड्डी हाल में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे। उनके इस्तीफे के कारण पिछले साल मुनुगोडे में उपचुनाव हुआ था। 

तेलंगाना भाजपा प्रमुख किशन रेड्डी के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो मौजूदा सांसदों, जी किशन रेड्डी और के लक्ष्मण को 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाने से परहेज किया गया है। भाजपा ने बृहस्पतिवार को विधानसभा चुनाव के लिए 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में दोनों नेताओं के नाम नहीं हैं।

जुबली हिल्स सीट से भाजपा ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (कांग्रेस) के खिलाफ लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा है। ताजा सूची के साथ, भाजपा ने राज्य विधानसभा के चुनावों के लिए अब तक 88 नामों की घोषणा की है। राज्य में विधानसभा की कुल 119 सीटें हैं।

सिकंदराबाद से लोकसभा सदस्य और भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष किशन रेड्डी ने 2018 में अंबरपेट से चुनाव लड़ा था और वह भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के मौजूदा विधायक के वेंकटेश से हार गए थे, जबकि लक्ष्मण मुशीराबाद सीट पर अपने बीआरएस प्रतिद्वंद्वी एम गोपाल से हार गए थे।

लक्ष्मण को पिछले साल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामित किया गया था। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना पार्टी के साथ चल रही बातचीत को देखते हुए कुछ सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं की गई है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि जनसेना को आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में छह से सात सीटों की पेशकश की जाएगी।

अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री सी कृष्ण यादव को अंबरपेट सीट से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पूसा राजू मुशीराबाद से चुनाव लड़ेंगे। अभिनेता और पूर्व मंत्री बाबू मोहन और वरिष्ठ नेता मर्री शशिधर रेड्डी का नाम भी सूची में शामिल है। पार्टी ने ट्रेड यूनियन नेता अश्वथामा रेड्डी को भी उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा उम्मीदवारों की यह तीसरी सूची है। पार्टी ने इससे पहले 52 नामों के साथ पहली सूची और सिर्फ एक नाम के साथ दूसरी सूची जारी की थी। भाजपा की 52 उम्मीदवारों की पहली सूची में तेलंगाना के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार सहित तीन लोकसभा सादस्यों के नाम हैं।

भाजपा ने अपने फायरब्रांड हिंदुत्व नेता टी राजा सिंह को उनकी गोशामहल सीट से टिकट दिया है, जिन्हें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए पिछले साल पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। भाजपा की चुनाव समिति के प्रमुख इटेला राजेंदर को हुजूराबाद से मैदान में उतारा गया है

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 Shock Bharat Rashtra Samithi MLA Rathore Bapu Rao and Congress leader C Krishna Reddy join BJP know equation

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे