Assembly Elections 2023: "राहुल गांधी अमेठी में अपने परदादा, दादी और पिता की सीट नहीं बचा पाये, केसीआर यहां तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री", असदुद्दीन औवेसी ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 22, 2023 04:40 PM2023-11-22T16:40:26+5:302023-11-22T16:43:08+5:30

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने दावा किया कि तेलंगाना में मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव फिर से सत्ता में वापसी कर रहे हैं।

Assembly Elections 2023: "Rahul Gandhi could not save the seats of his great grandfather, grandmother and father in Amethi, KCR will become the Chief Minister here for the third time", Asaduddin Owaisi said | Assembly Elections 2023: "राहुल गांधी अमेठी में अपने परदादा, दादी और पिता की सीट नहीं बचा पाये, केसीआर यहां तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री", असदुद्दीन औवेसी ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsएआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि केसीआर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगेतेलंगाना के लोग बुद्धिमान हैं, केसीआर का फिर से सत्ता में आना तय हैओवैसी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वो मुस्लिम लीग के समर्थन से वायनाड में जीते हैं

हैदराबाद: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने बुधवार को दावा किया कि तेलंगाना में मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव फिर से सत्ता में वापसी कर रहे हैं।

हैदराबाद से लोकसभा से सांसद ओवैसी ने कहा तेलंगाना की जनता लगातार तीसरी बार केसीआर को मुख्यमंत्री चुनेगी।

उन्होंने "मुझे यकीन है कि केसीआर तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे। तेलंगाना के लोग बुद्धिमान हैं। भैंसा के अलावा तेलंगाना में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। वहां भी शांति और समृद्धि है।"

ओवैसी ने कहा कि तेलंगाना देश में सामाजिक क्षेत्र पर सबसे अधिक खर्च करने वाले राज्यों में से एक है। कांग्रेस द्वारा एआईएमआईएम पर हमला करने के बीच ओवैसी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया और कहा कि वो मुस्लिम लीग के समर्थन से वायनाड में जीते हैं।

एआईएमआईएम चीफ ने कहा, "हम अमेठी नहीं गए और स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया। वे अपने परदादा, दादी और पिता की सीट नहीं बचा पाए। राहुल गांधी ने वायनाड जीता क्योंकि मुस्लिम लीग ने उन्हें 35 फीसदी मुस्लिम वोट दिए थे। यह सच्चाई है भारतीय राजनीति में अगर कांग्रेस के लिए कोई मतदाता बचा है, तो वह मुस्लिम वोटर है। यही कारण है कि कांग्रेस एआईएमआईएम की अल्पसंख्यक सशक्तिकरण और नेतृत्व की चिंता से परेशान है।"

वहीं कांग्रेस नेताओं का ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम पर आरोप है कि वो कांग्रेस का वोट काटने के लिए और बीजेपी की मदद करने के लिए अपने उम्मीदवार उतार रही है।

कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन के खिलाफ एआईएमआईएम द्वारा जुबली हिल्स सीट पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर ओवैसी ने कहा कि कोई भी कहीं से भी लड़ सकता है, यह धर्म का मुद्दा नहीं है।

उन्होंने कहा, "मोहम्मद अज़हरुद्दीन पहले उत्तर प्रदेश के मोरादाबाद से चुने गए थे लेकिन उन्होंने कोई काम नहीं किया। वह एक अच्छे क्रिकेटर थे, लेकिन अच्छे राजनेता नहीं हैं। वह हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष बने औऱ फिलहाल अग्रिम जमानत पर हैं।"

मालूम हो कि तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति, कांग्रेस और भाजपा मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं। मतदान के बाद वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Rahul Gandhi could not save the seats of his great grandfather, grandmother and father in Amethi, KCR will become the Chief Minister here for the third time", Asaduddin Owaisi said

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे