बिना नंबर शेयर किए ऐसे करें फ्री कॉल, truecaller भी नहीं दे पाएगा डिटेल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 16, 2018 05:44 PM2018-01-16T17:44:29+5:302018-01-16T18:02:45+5:30

ऐप की खास बात यह है कि अगर आपके फोन में सिम नहीं है तब भी ये काम करेगा।

you can hide your mobile nuber through IndyCall App truecaller cannot identify | बिना नंबर शेयर किए ऐसे करें फ्री कॉल, truecaller भी नहीं दे पाएगा डिटेल

बिना नंबर शेयर किए ऐसे करें फ्री कॉल, truecaller भी नहीं दे पाएगा डिटेल

मौजूदा समय में टेक्नोलॉजी ने हर काम को संभव बना दिया है। ऑनलाइन कई ऐसी ऐप्स हैं जो आपके काम को काफी आसान बना देती है। इन ऐप्स में से कई ऐप ऐसी हैं जिनके जरिए आप अपना ओरिजनल नंबर बिना किसी को दिखाए फ्री में कॉलिंग कर सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपके एक भी रुपया खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस अपने फोन में एक ऐप को डाउनलोड करना होगा।

जानते है इस ऐप के बारे में

दरअसल, गूगल प्ले स्टोर में 'IndyCall - Free calls to India' नाम की एक ऐप है जिसकी मदद से आप भारत के किसी भी कोने में फ्री में कॉल कर सकते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि अगर आपके फोन में सिम नहीं है तब भी ये काम करेगा। इसके अलावा, यूजर हर बार एक नए नंबर से इसमें कॉल कर सकता है। इस ऐप का साइज 60 एमबी है। यानी कि आपके मोबाइल में 60MB का स्टोरेज होना जरूरी है।

Truecaller भी नहीं देख पाता इसकी डिटेल

इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे ट्रूकॉलर भी ट्रेस नहीं कर सकता है। साथ ही, ऐप से जो नंबर आते हैं Truecaller उन्हें सर्च करता है, लेकिन ये उसकी जानकारी नहीं दे पाता। इतना ही नहीं, ट्रूकॉलर पर हर बार अलग शहर और स्टेट का नंबर दिखाई देता है।

IndyCall ऐप कैसे करता है काम

1. आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा।

2. ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें। ऐप को ओपन करने के बाद ये आपसे कुछ ऐक्सेस का परमिशन मांगता है।

3. एक्सेस की अनुमति देने के बाद आपके सामने एक नई विंडो ओपन होती है जिसमें कॉलिंग में कभी प्रॉब्लम आ सकती है, ऐसा मैसेज दिखाता है। इसके बाद ऐप में डायलर ओपन होता है।

4. डायलर में आपको डायलपैड के साथ कॉन्टैक्ट और रिसेट कॉलिंग का विकल्प दिखाई देता है। आप चाहे तो कॉन्टैक्ट में किसी नंबर को सर्च कर सकते हैं।

5. अब आप यहां किसी भी नंबर को डायल कर सकते हो। नंबर डायल के दौरान ऐप में बीच-बीच में विज्ञापन दिखाई देते हैं। नंबर डायल करते ही आपको स्पीकर का ऑप्शन दिखाई देता है।

6. ऐप के जरिए किया गया कॉल हर बार नए नंबर को दिखाता है। यहां तक कि ट्रूकॉलर भी इन नंबर को सर्च नहीं कर पाता है।

7. आपको बता दें कि इन नंबर्स पर कॉल बैक नहीं किया जा सकता है।

Web Title: you can hide your mobile nuber through IndyCall App truecaller cannot identify

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे