Xiaomi says Redmi Note 5 discontinued reports are fake, phone still on sale | Xiaomi Redmi Note 5 को लेकर ये आई बड़ी खबर, कंपनी ने दी ये जानकारी
Xioami Redmi Note 5

Highlightsमीडिया में खबर में थी कि शाओमी ने Redmi Note 5 फोन को बेचना बंद कर दिया हैXiaomi ने इस खबर का खंडन किया हैयह स्मार्टफोन सेल के लिए अब भी आएगा

चीनी कंपनी शाओमी के पॉपुलर फोन रेडमी नोट 5 को लेकर कल से एक खबर सामने आ रही है। इस खबर में दावा किया जा रहा है कि शाओमी ने अपने Redmi Note 5 फोन को बेचना बंद कर दिया है। लेकिन Xiaomi ने इस खबर का खंडन करते हुए इसे गलत बताया है। कंपनी का कहना है कि ये स्मार्टफोन अब भी सेल मे उपलब्ध होगा।

इससे पहले मीडिया में रिपोर्ट आई थी कि यह स्मार्टफोन सेल के लिए अब नहीं आएगा। कंपनी ने रेडमी नोट 5 को डिस्कंटीन्यू कर दिया है। मीडियो रिपोर्ट में यह कहा गया कि कंपनी ने Redmi Note 5 स्मार्टफोन की ऑफलाइन सेल बंद कर दी है। जिसके बाद शाओमी ने इस रिपोर्ट का खंडन किया है और कहा कि यह स्मार्टफोन सेल के लिए अब भी आएगा और इसे डिस्कंटीन्यू नहीं किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5 के फीचर्स 

इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। शाओमी रेडमी नोट 5 के दो स्टोरेज वेरिएंट हैं- 32 जीबी और 64 जीबी। दोनों ही फोन की स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाई जा सकती है। लेकिन फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट है। साथ ही ड्यूल सिम शाओमी रेडमी नोट 5 एंड्रॉयड नॉगट पर आधारित मीयूआई 9 पर चलता है।

शाओमी रेडमी नोट 5 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। यह फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस और एलईडी फ्लैश मॉड्यूल से लैस है। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एलईडी सेल्फी-लाइट मॉड्यूल और ब्यूटीफाई 3.0 ब्यूटिफिकेशन तकनीक के साथ आता है। इस फोन में फिंगरप्रिंट भी होगा। इस फोन में बैटरी 4000 एमएएच की है।

शाओमी रेडमी नोट 5 के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। बैटरी 4000 एमएएच की है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। हैंडसेट का डाइमेंशन 158.5x75.45x8.05 मिलीमीटर है और वज़न 180 ग्राम।


Web Title: Xiaomi says Redmi Note 5 discontinued reports are fake, phone still on sale
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे