Xiaomi Rolling Out MIUI 10 Stable Edition Update to 21 More Smartphones | Xiaomi के इन 21 स्मार्टफोन्स में जल्द होने वाले हैं बदलाव, कुछ इस तरह काम करेगा आपका फोन
Xiaomi Rolling Out MIUI 10

HighlightsMIUI 10 स्टेबल रॉम को सबसे पहले सितंबर में किया गया था जारी21 शाओमी स्मार्टफोन को मिलेगा MIUI 10 अपडेटPoco F1 को पिछले सप्ताह मिला MIUI ग्लोबल स्टेबल रॉम अपडेट

नई दिल्ली, 9 नवंबर: चीनी कंपनी शाओमी MIUI 10 को धीरे-धीरे अपने स्मार्टफोन्स में रोलआउट करना शुरू कर दिया है। शाओमी ने जुलाई में अपना लेटेस्ट सॉफ्टवेयर MIUI 10 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी बीटा टेस्टिंग भी पूरी कर ली है। कंपनी ने बीटा टेस्टिंग के बाद सितंबर से मीयूआई 10 की का स्टेबल अपडेट स्मार्टफोन के लिए जारी करना शुरू कर दिया है। इसके पहले रीलीज में कंपनी ने सबसे पहले Redmi 6 सीरीज स्मार्टफोन (मीयूआई 10 चीन स्टेबल रॉम) समेत कई दूसरे डिवाइस को अपडेट जारी किया था। 

हाल ही में कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक शाओमी मी मक्स 2, मी 4सी, शाओमी मी 4एस और शाओमी मी 5एस समेत कई दूसरे शाओमी स्मार्टफोन्स के लिए भी मीयूआई 10 अपडेट जारी किया जा रहा है। चीनी साइट Weibo पर MIUI की साइट की ओर से किए गए पोस्ट से पता चला है कि अब दूसरे चरण में 21 Xiaomi स्मार्टफोन्स में अपडेट दिया जाएगा।

इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा अपडेट

21 स्मार्टफोन को अपडेट मिलने वाली लिस्ट में Xiaomi Mi Max 2, शाओमी मी 4एस, Xiaomi Mi 4c, शाओमी मी 5एस, मी 5एस प्लस, Xiaomi Mi Max, मी 4, शाओमी मी मैक्स प्राइम, Xiaomi Redmi 5A, रेडमी 4, Xiaomi Redmi 4A, शाओमी रेडमी 4एक्स, Redmi Note 5A, Xiaomi Redmi Note 4 (क्वालकॉम), शाओमी रेडमी नोट 5ए प्राइम, रेडमी नोट 4एक्स, Redmi Note 4 (मीडियाटेक), Xiaomi रेडमी प्रो, Mi Note 3 और रेडमी 5 प्लस शामिल हैं।

बता दें कि पिछले हफ्ते ही Xiaomi Poco F1 को मीयूआई ग्लोबल स्टेबल रॉम अपडेट जारी किया था। नए अपडेट के साथ शाओमी पोको एफ1 में फुल-स्क्रीन जेस्चर, नेचुरल और एंबियंट साउंड को जोड़ा गया है। मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल रॉम में एआई पोर्टेट मोड को भी जोड़ा गया है जो तस्वीर लेते वक्त बोकेह इफेक्ट देने में मदद करेगा।

स्मार्टफोन में MIUI 10 को इस तरह करें अपडेट

जारी किए गए लिस्ट में सभी हैंडसेट को ऑवर-द-एयर (OTA) के जरिए जल्द अपडेट मिल जाएगा। यूजर चाहें तो दो तरीकों से अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर सकते हैं। पहला Settings > About phone > System updates > Check for updates में जाकर भी अपडेट की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, आप गूगल क्रोम से ROM को डाउनलोड कर सकते हैं।

MIUI 10 अपडेट होने पर ऐसे दिखेगा आपका स्मार्टफोन

अगर आप अपने स्मार्टफोन में MIUI 10 को अपडेट कर लेते हैं तो अ[पके स्मार्टफोन के बैक में सिंगल कैमरे से बैकग्राउंड ब्लर इफेक्ट के साथ फोटो क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप फ्रंट कैमरे से भी फोटो क्लिक करेंगे तो बुकेह इफेक्ट (ब्लर इफेक्ट) मिलेगा।

इसमें सबसे खास फीचर की बात करें तो अगर आपके पास किसी कंपनी का मैसेज आता है और आपके फोन में उस कंपनी की ऐप इंस्टॉल नहीं है तो आप रिप्लाई के बगल में दिए गए बटन पर जाकर ऐप का फायदा उठा सकेंगे।

इतना ही नहीं MIUI 10 अपडेट होने के बाद किसी तरह की पेमेंट करने के लिए आपको QR कोड की जरूरत नहीं होगी, बल्कि आप अपने फोन का कैमरा ऑन करके पेमेंट कर सकेंगे। इसके अलावा आपके फोन की रिंगटोन भी बदला जा सकेगा।


Web Title: Xiaomi Rolling Out MIUI 10 Stable Edition Update to 21 More Smartphones
टेकमेनिया से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे