थेड्स का वेब वर्जन यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च, अपने कम्प्यूटर में लॉगिन करने से पहले पढ़े ये खबर

By अंजली चौहान | Published: August 25, 2023 03:44 PM2023-08-25T15:44:45+5:302023-08-25T15:46:32+5:30

वेब संस्करण का समग्र लेआउट वैसा ही है जैसा हम ऐप में देखते हैं। प्राथमिक परिवर्तन यह है कि मेटा ने ऐप्स पर टैब को स्क्रीन के नीचे से ऊपर की ओर स्थानांतरित कर दिया है।

Web version of Thedes launched for users read this news before login to your computer | थेड्स का वेब वर्जन यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च, अपने कम्प्यूटर में लॉगिन करने से पहले पढ़े ये खबर

फोटो क्रेडिट- गूगल

Highlightsथ्रेड बाय इंस्टाग्राम के पास आखिरकार एक वेब क्लाइंट हैप्लेटफॉर्म के चरम पर पहुंचने के कुछ ही हफ्तों बाद थ्रेड्स ऐप के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में भारी गिरावट देखी जा रही थीप्लेटफॉर्म के वेब संस्करण की शुरूआत से प्रबंधन और पोस्ट करना आसान हो गया है

नई दिल्ली: मेटा प्लेटफॉर्म ने आखिरकार थ्रेड्स के वेब वर्जन को पेश कर दिया है। मेटा द्वारा थ्रेड्स को ट्विटर के सामने एक प्रतिस्पर्धी के रूप में उतारा गया है।

इसके वेब वर्जन के आने से अब यूजर्स इसे अपने पीसी में लॉगिन कर सकते हैं यहां तक ​​कि अपने ब्राउजर के जरिए पोस्ट भी कर सकते हैं। वेब संस्करण का समग्र लेआउट वैसा ही है जैसा हम ऐप में देखते हैं।

मामूली बदलाव इसमें यह है कि मेटा ने ऐप्स पर स्क्रीन के नीचे से लेकर वेबसाइट पर स्क्रीन के शीर्ष तक टैब को फिर से स्थापित किया है। आपको अभी भी डार्क मोड और लाइट मोड से स्विच करने का विकल्प मिलता है। 

इंटरफेस अभी भी बुनियादी बना हुआ है लेकिन मेटा द्वारा निकट भविष्य में ऐप और वेब क्लाइंट के लिए कई अपडेट जारी करने की उम्मीद है।

प्लेटफॉर्म के चरम पर पहुंचने के कुछ ही हफ्तों बाद थ्रेड्स ऐप के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में भारी गिरावट देखी जा रही थी। प्लेटफॉर्म के वेब संस्करण की शुरूआत से प्रबंधन और पोस्ट करना आसान हो जाता है खासकर बड़ी टीमों और खातों के लिए।

इस महीने की शुरुआत में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा ने अपने दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में से लगभग 80 प्रतिशत खो दिए। सेंसर टॉवर के अनुसार, सक्रिय उपयोगकर्ताओं और यहां तक ​​कि जुड़ाव में गिरावट अधिक सुविधाओं की कमी के कारण हो सकती है।

थ्रेड्स वेब में जुड़ेंगे नए फीचर्स 

गौरतलब है कि कंपनी ने पुष्टि की है कि थ्रेड्स का वेब वर्जन बुनियादी कार्यक्षमता दे रहा है जिसे यूजर्स को एक्सेस करने क आवश्यकता है लेकिन यह थ्रेड्स ऐप द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाएं नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, मेटा आने वाले समय में वेब वर्जन में और नए और ज्यादा फीचरों को जोड़ेगा।

कैसे काम करेगा थ्रेड्स वेब वर्जन?

- थ्रेड्स यूजर्स को इसके इस्तेमाल के लिए सर्च करना होगा threads.net

- इसके बाद उपयोगकर्ता नाम, फोन नंबर या ईमेल पता एक पासवर्ड लॉग-इन विवरण देना होगा जो जिससे आप इंस्टाग्राम में लॉग इन करने के लिए करते हैं।

- वेब ऐप तक पहुंचने पर, होमपेज लेआउट बारीकी से मोबाइल संस्करण को प्रतिबिंबित करता है, जो समान टैब के साथ एक ऐप बार प्रदर्शित करता है।

- विशेष रूप से, थ्रेड्स वेब होमपेज में एक ड्रॉपडाउन मेनू शामिल है जो उपयोगकर्ताओं को प्रकाश और अंधेरे विषयों के बीच टॉगल करने, समस्याओं की रिपोर्ट करने, अबाउट पेज तक पहुंचने या लॉग आउट करने की अनुमति देता है।

- वेब उपयोगकर्ता वर्तमान में थ्रेड पोस्ट करने, अपने फ़ीड को स्क्रॉल करने और दूसरों के साथ उसी तरह बातचीत करने में सक्षम हैं जैसे वे मोबाइल पर करते हैं।

हालाँकि, कुछ मोबाइल-विशिष्ट कार्यक्षमताएँ हैं जिन्हें अभी तक वेब संस्करण में पेश नहीं किया गया है। उदाहरण के लिए, प्रोफाइल एडिटिंग वर्तमान में अनुपलब्ध है।

धीरे-धीरे होगा रोलआउट

मार्क जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक थ्रेड्स अकाउंट से थ्रेड्स वेब वर्जन पर चलने वाले एक पुराने दिखने वाले लैपटॉप के साथ एक इमेज पोस्ट की है।

पोस्ट में लिखा है कि वेब के लिए थ्रेड्स विकसित करने की मेरी वास्तविक फुटेज। अगले कुछ दिनों में शुरु हो जाएगा। मेटा वर्तमान में इन मुद्दों को संबोधित कर रहा है और उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में इसे ठीक कर लिया जाएगा। 

बता दें कि थ्रेड्स के पांच जुलाई को लॉन्च होने के बाद इस ऐप को 100 मिलियन लोगों ने साइन अप कर लिया था। हालांकि , बाद में इसमें गिरावट दर्ज की गई। 

Web Title: Web version of Thedes launched for users read this news before login to your computer

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे