वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स जल्द खो सकते हैं ब्लू टिक, एलन मस्क ने कहा- इसे भ्रष्ट तरीके से दिया गया

By मनाली रस्तोगी | Published: December 13, 2022 12:01 PM2022-12-13T12:01:35+5:302022-12-13T12:08:47+5:30

पहले कई कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने के बाद अब मस्क ब्लू टिक की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, जिस तरह से लोगों को ब्लू टिक ट्विटर पर दिया गया मस्क उससे खुश नहीं हैं। 

Verified Twitter users to lose Blue Checks soon Elon Musk says they were given out in a corrupt way | वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स जल्द खो सकते हैं ब्लू टिक, एलन मस्क ने कहा- इसे भ्रष्ट तरीके से दिया गया

वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स जल्द खो सकते हैं ब्लू टिक, एलन मस्क ने कहा- इसे भ्रष्ट तरीके से दिया गया

Highlightsमाइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर 400,000 से अधिक ट्विटर खातों में उनके नाम के साथ एक नीला टिक है।मस्क ने कहा कि जिस तरह से उन्हें दिया गया वह भ्रष्ट और बेतुका था।मस्क ने कहा था कि नई सब्सक्रिप्शन सेवाएं व्यक्तियों को उनकी सामाजिक स्थिति के बावजूद ब्लू टिक प्रदान करेंगी।

न्यूयॉर्क: टेस्ला सीईओ एलन मस्क जब से ट्विटर के नए बॉस बने हैं तब से सोशल मीडिया कंपनी किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है। पहले कई कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने के बाद अब मस्क ब्लू टिक की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, जिस तरह से लोगों को ब्लू टिक ट्विटर पर दिया गया मस्क उससे खुश नहीं हैं। 

जब से मस्क ने पदभार संभाला है, वह ब्लू टिक या वेरिफिकेशन बैज के साथ आने वाली विशिष्टता को दूर करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। एलन मस्क ने ब्लू सब्सक्रिप्शन पेश किया था, जिसे एक बार फिर से लॉन्च किया गया है। सब्सक्रिप्शन किसी को भी ब्लू टिक देता है जिसने इसके लिए भुगतान किया है। पहले ब्लू टिक प्रमुख लोगों से जुड़ा हुआ था। 

प्रमुख लोगों से जुड़ा हुआ होने के कारण ये उल्लेखनीय संगठनों में काम करने वाले पत्रकार, राजनीतिक हस्तियां, मशहूर हस्तियों को ही मिलता था। वहीं, अब एक ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि कुछ महीनों में हम सभी विरासती नीले टिक हटा देंगे। जिस तरह से उन्हें दिया गया वह भ्रष्ट और बेतुका था। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर 400,000 से अधिक ट्विटर खातों में उनके नाम के साथ एक नीला टिक है।

वेरिफिकेशन बैज उन्हें एक प्रामाणिक स्रोत के रूप में चिह्नित करता है और आमतौर पर पत्रकारों, मशहूर हस्तियों, सरकारी विभागों और कंपनियों से संबंधित खातों को दिया जाता है। मस्क ने कहा था कि नई सब्सक्रिप्शन सेवाएं व्यक्तियों को उनकी सामाजिक स्थिति के बावजूद ब्लू टिक प्रदान करेंगी। यदि वे सदस्यता योजना के लिए भुगतान करने के लिए सहमत होते हैं तो वे अपनी प्रोफाइल के लिए ब्लू टिक हासिल कर सकते हैं।

Web Title: Verified Twitter users to lose Blue Checks soon Elon Musk says they were given out in a corrupt way

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे