Tecno Comon i4 First Impression: ट्रिपल कैमरा वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जानें पहली नजर में कैसा है ये फोन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: April 6, 2019 10:19 AM2019-04-06T10:19:57+5:302019-04-06T10:19:57+5:30

Tecno Comon i4 की शुरुआती कीमत 9,599 रुपये रखी गई है। हमारे पास कंपनी का 2 जीबी रैम वेरिएंट वाला मॉडल उपलब्ध है। इसके अलावा फोन को और दो वेरिएंट 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश किया गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पहली नजर में यह डिवाइस हमें कैसा लगा है। तो आइए जानते हैं कि Tecno Comon i4 स्मार्टफोन कैसा दिखाई देता है।

Tecno Comon i4 First Impression: Cheapest smartphone with triple camera, know features and specifications | Tecno Comon i4 First Impression: ट्रिपल कैमरा वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जानें पहली नजर में कैसा है ये फोन

Tecno Comon i4 First Impression

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Tecno ने भारत में ट्रिपल कैमरा के साथ सबसे सस्ता फोन Tecno Comon i4 लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को ट्रेंडिंग डॉट नॉच डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। फोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। टेक्नो कैमॉन आई4 ऐसा पहला फोन है जो इस कीमत में AI ट्रिपल कैमरा के साथ आता है।

Tecno Comon i4 की शुरुआती कीमत 9,599 रुपये रखी गई है। हमारे पास कंपनी का 2 जीबी रैम वेरिएंट वाला मॉडल उपलब्ध है। इसके अलावा फोन को और दो वेरिएंट 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट भी पेश किया गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पहली नजर में यह डिवाइस हमें कैसा लगा है। तो आइए जानते हैं कि Tecno Comon i4 स्मार्टफोन कैसा दिखाई देता है।

Tecno Camon i4
Tecno Camon i4

Tecno Comon i4 का डिजाइन

टेक्नो कैमॉन आई4 फोन को प्रीमियम लुक दिया गया है। इसका बैक डिजाइन पॉलीकार्बोनेट का बना हुआ है जो ट्रेडिंग ग्लास फिनिश डिजाइन की तरह दिखाई देता है। स्मार्टफोन का वजन काफी हल्का है, जिससे हाथ में काफी आसानी पकड़ा जा सकता है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है जो फोन को काफी फास्ट अनलॉक करता है।

फोन के कलर की अगर बात करें तो यूजर्स को इसके दो कलर ऑप्शन मिलेंगे- मिडनाइट ब्लैक और एक्वा ब्लू।

Tecno Camon i4
Tecno Camon i4

Tecno Camon i4 का बड़ा डिस्प्ले वीडियो और गेमिंग के लिए करेंगे पसंद

टेक्नो कैमॉन आई4 में 6.22 इंच की डिस्प्ले 720x1520 पिक्सल का रेजोल्यूशन मौजूद है। फोन में डॉट नॉच को भी शामिल किया गया है। वीडियो देखने या गेम खेलने के लिए यूजर्स को इस फोन का डिस्प्ले काफी पसंद आएगा। डिवाइस में दिया गया UI काफी स्मूथली काम करता है। इसकी मदद से एक साथ कई ऐप्स एक साथ ओपन किया जा सकता है और यह लैग भी नहीं करता। फोन में कई सारे ऐप्स पहले से प्री-इंस्टॉल है जिन्हें आप चाहें तो डिलीट भी कर सकते हैं।

AI लैस कैमरा फोन को बनाता है खास

Camon i4 की सबसे बड़ी खूबी इसके बैक में दिया ट्रिपल (13+8+2 मेगापिक्ल) कैमरा सेटअप है, जो इस प्राइस रेंज के स्मार्टफोन में पहली बार किसी कंपनी ने दिया है। बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। स्मार्टफोन को क्वार्ड-कोर मीडियाटेक Helio A22 SoC से लैस किया है, जिसे 2.0GHz पर क्लॉक किया गया है।

Tecno Camon i4
Tecno Camon i4

ये फोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 3जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Camon i4 में ड्यूल सिम कार्ड स्लॉट के साथ ही डेडिकटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है जो कि आजकल फोंस में कम देखने को मिलता है। इसमें दो 4G सिम सपोर्ट करता है। 

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

इसके साथ ही कंपनी ने स्मार्टफोन में 3500mAh कैपेसिटी की बैटरी दी है जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी ने दावा किया है कि डिवाइस को 10 मिनट चार्ज करने पर यह 2 घंटे तक का कॉलिंग बैकअप देता है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 ओएस पर बेस्ड कंपनी के यूजर इंटरफेस HiOS v4.6.0 पर रन करता है।

Tecno Camon i4
Tecno Camon i4

Tecno ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन को 9,599 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस प्राइस रेंज में ट्रिपल कैमरा सेटअप इंप्रेसिव लगता है लेकिन शुरुआती तौर पर इसका कैमरा कुछ हद तक हमें अच्छा लगा लेकिन इस स्मार्टफोन के कैमरे की परफॉर्मेंस कैसी है ये हम विस्तार से आपको इस फोन के रिव्यू में बताएंगे।

हमने इस फोन को जितना इस्तेमाल किया उसमें फोन काफी इंप्रेसिव लगा। फोन में MediaTek का एंट्री लेवल Helio A22 प्रोसेसर दिया है जो Redmi 6 की तरह है। इस फोन के कैमरे से लेकर सीपीयू की परफॉर्मेंस कैसी है ये जल्द इस फोन के फुल रिव्यू में हम आपको बताएंगे।

Web Title: Tecno Comon i4 First Impression: Cheapest smartphone with triple camera, know features and specifications

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे