टाटा का 'सुपर ऐप' Tata Neu 7 अप्रैल को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट सहित Amazon, वाटसेप को टक्कर देने की तैयारी, जानिए इसके बारे में

By विनीत कुमार | Published: April 5, 2022 03:24 PM2022-04-05T15:24:59+5:302022-04-05T15:29:19+5:30

Tata Super App Neu: टाटा ग्रुप ने ऑनलाइन सेवाओं के लिए Tata Neu के नाम से ऐप लॉन्च करने का ऐलान किया है। इसकी लॉन्चिंग 7 अप्रैल, 2022 को होने जा रही है।

Tata super app Tata Neu app to launch on April 7 to rival Flipkart, Amazon etc, know all details | टाटा का 'सुपर ऐप' Tata Neu 7 अप्रैल को होगा लॉन्च, फ्लिपकार्ट सहित Amazon, वाटसेप को टक्कर देने की तैयारी, जानिए इसके बारे में

Tata Neu 7 अप्रैल को होगा लॉन्च

Highlightsटाटा ग्रुप का Tata Neu app, शॉपिंग से लेकर फ्लाइट टिकट बुकिंग और अन्य ऑनलाइन सेवाएं देगा।ata Neu app की लॉन्चिंग 7 अप्रैल को होगी, NeuCoins सहित कई ऑफर भी दिए जाएंगे।ऐप के जरिए यूजर्स अपने बिजली, मोबाइल, डीटीएच, ब्रॉडबैंड बिल, रिचार्ज आदि का भुगतान भी कर सकेंगे।

नई दिल्ली: टाटा ग्रुप जल्द ही एक बिल्कुल नए 'सुपर ऐप' के साथ ऑनलाइन सेवाओं के क्षेत्र में हलचल मचाने के लिए तैयार है। इसे टाटा न्यू ऐप (Tata Neu app) नाम दिया गया। यह ऐप टाटा समूह और इसके बाहर के विभिन्न सेवाओं को एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगा। ऐसे में एक तरह से यह फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे लोकप्रिय ऐप के लिए बड़ी चुनौती पेश कर सकता है। टाटा न्यू ऐप (Tata Neu app) क्या है, किस तरह की सेवाएं इस पर मिलेंगी और ये कब लॉन्च होगा, आईए हम आपको सभी बातों की जानकारी देते हैं।

Tata Neu app क्या है?

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने बताया है- 'टाटा न्यू एक सुपर ऐप की तरह है। इसमें दैनिक किराने, इलेक्ट्रॉनिक्स, वित्त समाधान, फ्लाइट की टिकटें, छुट्टियां सहित बहुत कुछ सेवाएं हासिल की जा सकती हैं। एक तरह से ये बहुत कुछ पेटीएम, अमेजन, फ्लिपकार्ट और अन्य 'सुपर ऐप' की तरह ही है।

Tata Neu app से यूजर्स को क्या फायदा मिलेगा?

टाटा का कहना है कि यूजर्स को NeuCoins के तौर पर फायदे मिलेंगे। वेबसाइट पर कंपनी ने बताया है, 'टाटा न्यू पर हर ब्रांड न्यूकॉइन्स (NeuCoins) नाम के इनाम से जुड़ा हुआ है, जिसे यूजर्स अर्जित कर सकते हैं और इसी तरह इस्तेमाल भी किया जा सकता है। यूजर्स को कुछ अन्य ऑफर भी मिलेंगे।

Tata Neu app कब लॉन्च होगा? 

ये ऐप आधिरकारित तौर पर सभी लोगों के लिए 7 अप्रैल को लॉन्च हो जाएगा। फिलहाल ये टाटा ग्रुप के कर्मचारियों, उनके परिवार और दोस्तों के लिए उपलब्ध है।

Tata Neu app से क्या बिल का भी भुगतान कर सकेंगे?

Google Play स्टोर पर लिस्टिंग के अनुसार ऐप के जरिए यूजर्स अपने बिजली, मोबाइल, डीटीएच, ब्रॉडबैंड बिल, रिचार्ज आदि को ट्रैक कर सकेंगे और इसके लिए भुगतान भी किया जा सकता है।

Tata Neu app से कौन से कौन से ब्रांड जुड़े होंगे?

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाले ब्रांड वेस्टसाइड, एयरएशिया इंडिया, बिग बास्केट, क्रोमा, टाटा क्लिक (Tata CLiQ), आईएचसीएल से कई तरह के ऑफर्स मिलेंगे। ऐसे में ये ऐप फ्लाइट टिकट से लेकर किराना सामान और स्मार्टफोन से लेकर होटल बुकिंग तक की सुविधा देगा।

Tata Neu app से क्या परिवार और दोस्तों को पैसे भी भेज सकते हैं?

ऐप लिस्टिंग के अनुसार यूजर्स टाटा पे यूपीआई का उपयोग करके किसी दोस्त, परिवार के सदस्य या उनके किसी भी संपर्क को सीधे आपके बैंक खाते से उनके बैंक खाते में पैसे भेज सकेंगे।

Web Title: Tata super app Tata Neu app to launch on April 7 to rival Flipkart, Amazon etc, know all details

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे