Jio ने दिया यूजर्स को एक और झटका, इस खास ऑफर के लिए अब देने होंगे पैसे

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 27, 2019 11:03 AM2019-11-27T11:03:13+5:302019-11-27T11:03:13+5:30

Jio ने कुछ चुनिंदा यूजर्स को फ्री में जियो सेट-टॉप-बॉक्स दिए हैं। प्रिव्यू ऑफर में यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से हर महीने 1100GB डेटा मिलता था और वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा कीमत के।

Reliance JioFiber: Jio will not given preview offer to new users Tech News in Hindi | Jio ने दिया यूजर्स को एक और झटका, इस खास ऑफर के लिए अब देने होंगे पैसे

Jio ने दिया यूजर्स को एक और झटका

HighlightsJio ने नए यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर देना बंद कर दिया हैJioFiber प्रिव्यू ऑफर को खत्म करने के बाद यूजर्स को पेड-प्लान में शिफ्ट कर रहा है

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में फ्री कॉलिंग को खत्म कर यूजर्स को बड़ा झटका दिया था। अब एक बार और यूजर्स को दोबार झटका लगा है। दरअसल Jio ने नए यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर देना बंद कर दिया है। इसके साथ ही उन यूजर्स को भी पेड प्लान्स पर शिफ्ट कर रही है जो अब तक प्रिव्यू ऑफर वाले प्लान यूज कर रहे थे।

इसके अलावा कंपनी ने कुछ चुनिंदा यूजर्स को फ्री में जियो सेट-टॉप-बॉक्स दिए हैं। प्रिव्यू ऑफर में यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से हर महीने 1100GB डेटा मिलता था और वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा कीमत के।

अब सिर्फ मिलेगा पेड प्लान

लॉन्च के बाद भी कंपनी ने 2 महीने तक यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर दिया था, लेकिन अब इसे खत्म कर दिया है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक नए यूजर्स को अब Jio फाइबर सर्विस के लिए हर महीने कम से कम 699 रुपये चुकाने होंगे।

क्या है रिलायंस जियो फाइबर प्लान

बता दें कि जियो फाइबर (JioFiber) के नए कनेक्शन के लिए यूजर्स को 2,500 रुपये देने होते हैं। इसमें 1500 रुपये रिफंडेबल है और 1000 रुपये कंपनी इंस्टॉलेशन चार्ज के तौर पर लेती है।

नए कनेक्शन के साथ यूजर्स को 2.4Ghz वाई-फाई राउटर और एक ओएनी बॉक्स दिया जा रहा है। इसके साथ ही फ्री सेट-टॉप बॉक्स जल्द ही देना शुरू करने वाली है।

प्रिव्यू ऑफर यूजर्स को पेड प्लान पर किया जा रहा शिफ्ट

Jio प्रिव्यू ऑफर को खत्म करने के बाद यूजर्स को पेड-प्लान में शिफ्ट कर रहा है। वहीं, दूसरी ओर कंपनी ने कनेक्शन कटवाने वाले यूजर्स को जमा हुई राशि रिफंड की है।

इसमें जियो के लिए परेशानी बढ़ सकती है क्योंकि पेड प्लान्स पर शिफ्ट किए जाने के कारण कुछ ही ऐसे यूजर हैं जो जियो फाइबर सर्विस को यूज करने चुन रहे हैं। जबकि ज्यादातर यूजर्स के लिए कनेक्शन कटवाना ही फायदे का सौदा साबित हो रही है।

Web Title: Reliance JioFiber: Jio will not given preview offer to new users Tech News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे