PUBG Lite Launch: इंतजार हुआ खत्म, भारत में आ गया PUBG Lite, ऐसे करें डाउनलोड, अब हिंदी में भी खेल सकेंगे गेम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 4, 2019 04:33 PM2019-07-04T16:33:06+5:302019-07-04T16:33:06+5:30

PUBG Lite Launch: PUBG Mobile गेम के लिए लोगों में दिवानगी देखने को मिलती है। बता दें कि अभी तक भारत में PUBG Lite के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या 200,000 के पार हो चुकी है। भारत में पबजी लाइट भारत में  पबजी लाइट प्री-डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

PUBG Lite Available in India Today for PC, Here's how to Download and Install the Game, Latest Mobile Game News, Latest Tech News in Hindi | PUBG Lite Launch: इंतजार हुआ खत्म, भारत में आ गया PUBG Lite, ऐसे करें डाउनलोड, अब हिंदी में भी खेल सकेंगे गेम

PUBG Lite Available in India Today

Highlightsभारत में PUBG Lite प्लेयर को सुनिश्चित 8 इन-गेम रिवॉर्ड मिलेंगेPUBG Lite की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं गेमभारत समेत अन्य दक्षिण एशियाई देश कर सकेंगे PUBG Lite को प्री-डाउनलोड

PUBG Lite Launch: दुनियाभर में पॉपुलर हो चुके ऑनलाइन गेम PUBG Mobile का लाइट वर्जन PUBG Lite का इंतजार आज खत्म होने वाला है। कंपनी ने पबजी लाइट के बीटा टेस्टिंग के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन आज से बंद कर दिए हैं। जिन भी यूजर्स ने इसके लिए प्री-रजिस्टर किया है उनके लिए PUBG Lite बीटा सर्वर आज लाइव कर दिया जाएगा।

इस गेम के लिए लोगों में दिवानगी देखने को मिलती है। बता दें कि अभी तक भारत में PUBG Lite के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या 200,000 के पार हो चुकी है। भारत में पबजी लाइट भारत में  पबजी लाइट प्री-डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

PUBG Lite
PUBG Lite

पबजी लाइट वर्जन को खार तौर पर हल्के कॉन्फिगरेशन वाले कंप्यूटर्स के लिए तैयार किया गया है। जिन यूजर्स ने इसके लिए पहले से रजिस्टर किया था उनके लिए पबजी लाइट का सर्वर आज से लाइव हो जाएगा।

जैसा कि हमने बताया कि भारत में पबजी लाइट के लिए 2 लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया था। इसका मतलब यह हुआ कि गेम के बीटा टेस्टिंग में हिस्सा हिस्सा लेने वाले गेमर्स को पबजी के वायदे के मुताबिक 6 अडिशनल रिवॉर्ड मिलेंगे। पबजी का यह वर्जन प्री-डाउनलोड के लिए भारत समेत श्री लंका, पाकिस्तान, भूटान, नेपाल, मालदीव और अफगानिस्तान में उपलब्ध करा दिया गया है।

PUBG Lite

PUBG Lite ऐसे करें डाउनलोड

पबजी लाइट की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भारत में उन यूजर्स के लिए गेम का डाउनलोड लिंक लाइव कर दिया गया है जिन्होंने बीटा टेस्टिंग के लिए रजिस्टर किया है। बीटा टेस्टिंग के रजिस्टर किए प्लेयर्स इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

https://lite.pubg.com/2019/07/02/pre-download-available-now/

अगर आपने पहले ही बीटा टेस्टिंग के लिए रजिस्टर किया है तो आप इस लिंक https://lite.pubg.com/download/ से गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आपके कंप्यूटर के लिए एनवीडिया, इंटेल और ATI Radeon ड्राइवर भी इसी पेज से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

फिलहाल पबजी लाइट का सर्वर अभी मेनटेनेंस के लिए डाउन है। भारत में यह आज 2:30 बजे तक डाउन रहेगा। पबजी ने बताया कि इस मेनटेनेंस से वह गेम में मौजूद कई बग्स को फिक्स करने के साथ ही कॉन्टेंट को भी अपडेट करने वाला है। इस वर्जन की खास बात है कि भारत में यह हिंदी लैंग्वेज ऑप्शन के साथ भी आएगा।

pubg-mobile

पबजी बीटा लाइट के सेटअप के लिए प्लेयर्स को ऑफिशल गेम लॉन्चर डाउनलोड करना होगा। गेम लॉन्चर 64MB की साइज का है। डाउनलोड होने के बाद गेम को इंस्टॉल करने के लिए इंस्टॉलर को रन करना होगा। साथ ही ऑनस्क्रीन आने वाले सभी इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना होगा।

इस प्रक्रिया के बाद पबजी बीटा लाइट लॉन्च हो जाएगा और यह आपसे लॉगइन करने को कहेगा। अगर आपको पास पहले से पबजी लॉगइन है तो आप उसी लॉगइन का इस्तेमाल करें। लॉगइन ना होने की स्थिति में 'i dont have an account' ऑप्शन पर क्लिक कर नया अकाउंट क्रिएट किया जा सकता है।

Web Title: PUBG Lite Available in India Today for PC, Here's how to Download and Install the Game, Latest Mobile Game News, Latest Tech News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे