नोकिया 7 प्लस की इमेज हुई लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 6, 2018 11:59 AM2018-02-06T11:59:51+5:302018-02-06T12:17:20+5:30

MWC 2018 में 25 फरवरी को HMD ग्लोबल एक इंवेट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी अपने कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।

Nokia 7 Plus Image, Features, Specifications Leaked Online | नोकिया 7 प्लस की इमेज हुई लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा

नोकिया 7 प्लस की इमेज हुई लीक, हुआ फीचर्स का खुलासा

Highlightsनोकिया 9 और नोकिया 1 के अलावा नोकिया 7 प्लस हो सकता है लॉन्चनोकिया के अलावा कई नामी कंपनियों के स्मार्टफोन इस महीने हो सकते हैं लॉन्च

इस साल फरवरी में बार्सिलोना में आयोजित होने वाले MWC 2018 में कई मोबाइल कंपनियां अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश करने वाली है। इसी के तहत HMD ग्लोबल भी अपने नोकिया 9 और नोकिया 1 स्मार्टफोन के साथ नोकिया 7 प्लस को इंवेट में पेश कर सकती है। खबरों की मानें तो नोकिया इस इवेंट में अपने कुछ खास फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को पेश कर सकती है। एक रिपोर्ट में आने वाले नए Nokia 7 प्लस का डिजाइन, स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और तस्वीरें सामने आई हैं।

इससे पहले गीकबेंच वेबसाइट की ओर से नोकिया 7 प्लस से जुड़ी जानकारी सामने आई थी।  MWC 2018 में 25 फरवरी को HMD ग्लोबल एक इंवेट आयोजित करेगी जिसमें कंपनी अपने कुछ नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है।

Nokiapoweruser पर Nokia 7 Plus स्मार्टफोन के इमेज दी गई है जिसके साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन भी मौजूद है। लीक हुई इमेज में फोन का फ्रंट व बैक पैनल देखा सकता है। यह कंपनी का पहला नोकिया स्मार्टफोन होगा जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है।

इसे भी पढ़ें : 3000 रुपये से कम में मिल रहा है ये 4G VOLTE स्मार्टफोन, दमदार बैटरी से है लैस


 
नोकिया 7 प्लस स्पेसिफिकेशन

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक नए नोकिया 7 प्लस में 6 इंच का 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। इसमें गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि हैंडसेट के रियर में 12+13 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। यह कैमरा कार्ल जीस के लेंस से लैस होगा, जो 2x तक जूम किया जा सकेगा। साथ ही इस हैंडसेट में कार्ल जीस लेंस के साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की भी संभावना जताई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित होगा और 4 जीबी रैम के साथ आएगा।

उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 7 प्लस ऐल्युमिनियम बॉडी में पेश किया जाएगा। इसमें 64 जीबी स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए यूजर इस स्टोरेज को बढ़ा सकेंगे। इसके अलावा हैंडसेट 9वी/2ए फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगा व इसमें यूएसबी-टाइप सी पोर्ट दिया जाएगा। वहीं, यह भी खबर है कि फोन में नोकिया ओजओ 360 डिग्री स्पैटियल ऑडियो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि नोकिया 7 प्लस पिछले साल आए नोकिया 7 का बड़ा वर्जन होगा और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से लैस होकर आएगा।

इसे भी पढ़ें : बजट 2018: मिडिल क्लास को झटका, मोबाइल फोन और TV खरीदने के लिए खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे

MWC 2018 में ये कंपनियां भी करेगी प्रीमियम स्मार्टफोन्स पेश

बता दें कि नोकिया 7 प्लस के अलावा एमडब्ल्यूसी 2018 में जिन संभावित स्मार्टफोन पर तकनीक के दीवानों की नज़र है उनमें कई बड़े ब्रांड के फोन शामिल हैं। इनमें सैमसंग गैलेक्सी S9, S9 प्लस, सोनी एक्सपीरिया XZ प्रो, असूस जेनफोन 5 सीरीज, शाओमी Mi मिक्स 2S का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Web Title: Nokia 7 Plus Image, Features, Specifications Leaked Online

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे