भारत में Nokia 6 को मिलना शुरू हुआ Android Oreo beta अपडेट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 8, 2018 11:37 AM2018-01-08T11:37:12+5:302018-01-08T12:36:26+5:30

फिनलैंड की कंपनी नोकिया अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा को पिछले साल के दिसंबर में ह�..

Nokia 6 India users receiving Oreo beta update | भारत में Nokia 6 को मिलना शुरू हुआ Android Oreo beta अपडेट

Nokia 6

Highlightsएचएमडी के चीफ प्रोडक्ट जूहो सरविकास ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा अपडेट को Nokia 6 स्मार्टफोन के लिए बीटा लैब द्वारा जारी किया था।एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो 8.0 में कई खास फीचर्स मौजूद हैं।

फिनलैंड की कंपनी नोकिया अपने स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड ओरियो बीटा को पिछले साल के दिसंबर में ही जारी कर दिया था, जो अब यूजर्स को मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने नोकिया 6 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो बीटा अपडेट को बीटा लैब द्वारा जारी किया था, जिसे भारत में भी Nokia 6 स्मार्टफोन के ओरियो अपडेट जारी कर दिया गया है। इस बात की जानकारी एचएमडी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है।

एचएमडी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ने मांगा फीडबैक

जूहो सरविकास ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''हम आज से भारत में #Nokia 6 के लिए ओरियो बीटा लैब रोलआउट कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि आप में से कई लोग इन अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। याद रखें कि बीटा लैब्स एक टेस्टिंग प्लेटफॉर्म है और कॉमर्शियल रिलीज पर अभी काम चल रहा है। कृपया डाउनलोड करें और हमें अपना फीडबैक भेजें।''

ओरियो 8.0 कई खास फीचर्स से है लैस

एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो 8.0 में कई खास फीचर्स मौजूद हैं। इसमें एक खास फीचर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (PIP) है। इसकी खास बात यह है कि यूजर किसी दूसरे ऐप को इस्तेमाल करते वक्त देख रहे वीडियो को एक छोटी विंडो में रीसाइज और मूव कर सकते हैं। यानी कि आप किसी को मैसेज करते-करते भी वीडियो देख सकेंगे।

इसके अलावा, 'नोटिफिकेशन चैनल' नाम का भी एक फीचर इसमें मौजूद होगा जो किसी भी तरह के नोटिफिकेशन को कस्टमाइज करने की सुविधा देगा।

वहीं, एक और खास फीचर नोटिफिकेशन बैज होगा, जिससे यूजर ऐप में आने वाली सभी नोटिफिकेशन को होम स्क्रीन पर ऐप आइकन से ही देख पाएंगे। एक और नया फीचर "snoozing" के जरिए यूजर बाद में किसी उचित समय पर नोटिफिकेशन देख पाएंगे।

Nokia 6 के फीचर्स

नोकिया 6 में 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है। नोकिया 6 एक डुअल सिम फोन है और इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है। होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस और ड्यूल टोन फ्लैश से लैस है। सेल्फी के दीवानों के लिए एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में नोकिया 6 का अपग्रेड वेरिएंट को भी लॉन्च किया है। उम्मीद है कि नोकिया जल्द ही नोकिया 6 के लिए फाइनल बिल्ड जारी करेगी।

Web Title: Nokia 6 India users receiving Oreo beta update

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे