लाइव न्यूज़ :

New Year 2020: नए साल में खुद के लिए खरीदें ये गैजेट और बनें स्मार्ट, गिफ्ट के लिए भी है शानदार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 03, 2020 7:39 AM

साल 2019 में कई गैजेट पहले से काफी स्मार्ट हुए। साधारण टीवी स्मार्ट टीवी में बदल गई और सामान्य स्पीकर स्मार्ट स्पीकर में बदल गए। इसी के साथ अब नए साल में आप भी अपने प्रियजन को स्मार्ट गिफ्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये लिस्ट आपकी मदद कर सकती है।

Open in App
ठळक मुद्देअगर आप डीएसएलआर खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं तो  कैनन EOS 90D एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। अगर आप एक सच्चे और अच्छे वायरलेस इयरफोन चाहते हैं, तो  Realme Buds Air पर विचार कर  सकते है ।

साल 2019 स्मार्टफोन, लैपटॉप, स्मार्ट होम डिवाइसेज और ऑडियो गैजेट के लिए शानदार रहा। 2019 में ज्यादातर फीचर पैक्ड, पावरफुल फोन काफी किफायती कीमतों में लॉन्च किया गया। अब तीस हजार रुपये तक की कीमत में पॉवरफुल और फ्लैगशिप कैटेगरी के प्रोसेसर और बेहतरीन फीचर से लैस स्मार्टफोन खरीदे जा सकते हैं। इससे पहले तक इतने फीचर्स वाले फोन काफी महंगे होते थे। साल 2019 ही था जब स्मार्ट टीवी भी लोगों के घरों तक पहुंची। साल 2019 में ही स्मार्ट स्पीकर, स्मार्ट टीवी जैसे स्मार्ट होम प्रॉडक्ट में वृद्धि देखी गई। अब साल 2020 में भी बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन वाले लैपटॉप, स्मार्टफोन वायरलेस ईयरफोन उपलब्ध देखने को मिल सकते हैं।  यहां हम आपको ऐसे ही कुछ गैजेट के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप नए साल के मौके पर खुद के लिए भी खरीद सकते हैं और अपने प्रियजनों को गिफ्ट कर सकते हैं। 

Apple MacBook Pro 2019यदि आपका बजट ठीकठाक है और लैपटाप लेने के बारे में सोच रहे हैं तो नया मैकबुक प्रो (16 इंच) आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। नया मैकबुक प्रो 16 इंच रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए गो-टू डिवाइस है। मैकबुक प्रो के साथ आने वाला नया मैजिक की-बोर्ड पुराने मैकबुक प्रो की तुलना में बहुत बेहतर है। यदि आप प्रीमियम लैपटॉप खरीदना चाहते हैं तो एपल मैकबुक प्रो 16 इंच पर विचार कर सकते हैं। 

HP Gaming Pavilion 15 (2019)जो लोग एक प्रीमियम लैपटॉप चाहते हैं, लेकिन MacBooks के ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल नहीं करना चाहते उनके लिए एचपी गेमिंग पवेलियन 15 बेहतरीन विकल्प हो सकता है। एचपी गेमिंग पवेलियन 15  मैकबुक प्रो 16 इंच की तुलना में  सस्ता भी है। हमने एचपी गेमिंग पवेलियन 15 की समीक्षा की और महसूस किया कि यह गेमिंग लैपटॉप "सस्ती मशीन" की तलाश में लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है। एचपी गेमिंग पवेलियन 15  में केवल  इसकी बैटरी थोड़ी बेहतर हो सकती थी।

Asus VivoBook S15यदि आप कम कीमत में लैपटॉप की तलाश मे हैं तो आसुस विवोबुक S15 एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसकी कीमत 65,990 रुपये  है। वीवोबुक S15 न केवल स्टाइलिश दिखता है बल्कि इसका वजन भी बहुत हल्का है। जिससे यूजर्स के लिए इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जाना आसान हो जाता है। विवोबुक S15 का डिस्प्ले और बैटरी लाइफ इसे एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं ।

Canon EOS 90Dअगर आप डीएसएलआर खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं तो  कैनन EOS 90D एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। कैनन EOS 90D कॉम्पैक्ट है साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं। यह डीएसएलआर उनके लिए भी शानदार है तो प्रोफेशनल तौर पर भी इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं। 

Realme Buds Airअगर आप एक सच्चे और अच्छे वायरलेस इयरफोन चाहते हैं, तो  Realme Buds Air पर विचार कर  सकते है । Realme Buds Air की कीमत 3,999 रुपये है । Realme Buds Air अच्छी तरह से संतुलित ध्वनि और अच्छी बैटरी लाइफ देते हैं। Realme Buds Air लगभग 17 घंटे तक का बैकअप देते हैं। Realme Buds Air और  एप्पल एयरपॉड्स का डिजाइन लगभग एक जैसा है ।

Samsung Galaxy Budsवायरलेस इयरफोन कि तलाश में जो लोग हें, उनके लिए  Samsung Galaxy Buds एक अच्छा विक्लप है। ये ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो की तरह महंगे भी नहीं हैं।  इसकी कीमत 9,999 रुपये है।  Samsung Galaxy Buds काफी यूनिक और डिसेंट है। बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी वाले Samsung Galaxy Buds की फिटिंग भी काफी अच्छी है। 

Sennheiser Momentum True WirelessSennheiser Momentum True Wireless बढ़िया वायरलेस ईयरबड्स है। सेनहाइजर इयरबड दिखने में भी अच्छे हैं और कानों में बहुत अच्छी तरह फिट भी बैठते हैं।  Sennheiser Momentum True Wireless चार्जिंग के मामले में  लगभग 12 घंटे का बैटरी जीवन  प्रदान करते हैं। यह एक एयरपॉड्स जितना महंगा है। इसकी कीमत 24,990 रुपये है।

AirPods Proयदि आपके पास पैसा है, तो ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो के लिए आप जा सकते हैं । एयरपॉड्स प्रो उपयोगकर्ताओं को एक निर्बाध अनुभव प्रदान करता है। एयरपॉड्स प्रो बहुत अच्छा लग रहा है और कानो  में पूरी तरह से फिट बैठता है। यदि आप पिछली पीढ़ी के एयरपॉड्स का उपयोग कर रहे हैं, तो एयरपॉड्स प्रो में अपग्रेड कर सकते हैं। इसकी कीमत 24,900 रुपये है।

Xiaomi Mi Band 4स्मार्ट वॉच और फिटनेस बैंड भारत में काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। हमने देखा है कि कई निर्माता साल भर में स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड लॉन्च करते हैं। Xiaomi उनमें से एक है। यदि आप अपने लिए स्मार्ट सुविधाओं के साथ बैंड देख रहे हैं तो आप Xiaomi Mi Band 4 के साथ जा सकते हैं। इसकी कीमत 2,299 रुपये के साथ आती है।

Apple Watch Series 5एपल वॉच 5 भी बेहतरीन विकल्प हो सकता है। यदि आपको पता है कि आपके किसी दोस्त, प्रियजन, वाइफ के पास एपल फोन है औऱ वह एपल वॉच लेने की सोच रहे हैं लेकिन बजट की वजह से अभी नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप गिफ्ट भी कर सकते हैं।

iPhone 11स्मार्टफोन की बात करें तो आईफोन 11 बेशक इस साल लॉन्च हुए बेस्ट एपल में से एक है। यह लेटेस्ट फीचर के साथ आता है। आईफोन 11 का लुक ग्लास डिजाइन जैसा है। यह iPhone XR का अपग्रेड वर्जन है और विशेष रूप से इसके कैमरे और ज्यादा बेहतरीन बनाने पर जोर दिया गया है। आईफोन 11 दो कैमरे और फ्रंट पर सिंगल  कैमरे के साथ आता है। आईफोन 11 की बैटरी बैकअप में भी सुधार किया गया है। 

टॅग्स :गेजेट्सएप्पलएप्पल वॉचअसुसरियलमीकैनन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारApple itunes और क्रोम यूजर्स को सरकार की सख्त चेतावनी, भूल के भी न करें ये गलती

कारोबारIndian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था ने रिकॉर्ड बनाया, एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा- एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं

कारोबारभीषण गर्मी से बचाएगा सोनी का नया AC, कपड़ों के साथ पहनने वाला गैजेट देख दंग रह जाएंगे आप

कारोबारएप्पल ChatGPT से लैस होगा ऑपरेटिंग सिस्टम! गूगल, OpenAI के साथ फिर से बातचीत शुरू

कारोबारApple Hiring: एप्पल अगले 3 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार, ये है पूरा प्लान

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में