नए iPhone से कल उठेगा पर्दा, इवेंट में लॉन्च होंगे Apple के नए प्रोडक्ट, ये हो सकती है कीमत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 11, 2018 05:59 PM2018-09-11T17:59:44+5:302018-09-11T18:52:30+5:30

Apple event tomorrow: नए आईफोन के साथ-साथ इस इवेंट में Apple पार्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में सीईओ टिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैं।

New iPhone launch event tomorrow, Apple's new products to be unveiled, expected Price | नए iPhone से कल उठेगा पर्दा, इवेंट में लॉन्च होंगे Apple के नए प्रोडक्ट, ये हो सकती है कीमत

नए iPhone से कल उठेगा पर्दा, इवेंट में लॉन्च होंगे Apple के नए प्रोडक्ट, ये हो सकती है कीमत

Highlightsटिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैंआईफोन के तीनों ही मॉडल में नॉच डिजाइन होने की उम्मीद6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का होगा सबसे बड़ा iPhone

नई दिल्ली, 11 सितंबर: अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी Apple के सबसे बड़े इवेंट का इंतजार अब खत्म होने वाला है। कंपनी ने हाल ही में इवेंट के तारीख की घोषणा कर दी है। अमेरिका के क्यूपर्टिनो मुख्यालय वाली ऐपल अपने सालाना इवेंट को 12 सितंबर को आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में कपनी कई नए प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि ऐपल इस इवेंट में नए iPhone मॉडल्स को पेश करेगी। इसी के साथ ही न सिर्फ नए आईफोन बल्कि इस इवेंट में ऐपल पार्क के स्टीव जॉब्स थियेटर में सीईओ टिम कुक ऐपल के दूसरे प्रोडक्ट भी पेश कर सकते हैं। 

iPhone के तीन नए मॉडल होंगे लॉन्च

नए आईफोन के लॉन्च के पहले से ही iPhone से जुड़ी कई खबरें सामने आ चुकी है। हाल ही में आईफोन के तीन नए मॉडल्स के स्पेसिफिकेशन और कीमत लीक होने की बात सामने आई थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि Apple अपने सालाना इवेंट में नए आईफोन से पर्दा उठा सकती है। खबरों की मानें तो आईफोन के तीनों ही मॉडल में नॉच डिजाइन को शामिल किया जा सकता है। बता दें कि इसके पहले नॉच डिस्प्ले को पिछले साल iPhone X में पेश किया गया था, जिसके बाद से नॉच डिस्प्ले को सभी कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन में शामिल कर लिया।

6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का होगा सबसे बड़ा iPhone

खबरों के मुताबिक, ऐपल इस बार तीन अलग-अलग डिस्प्ले डिजाइन में iPhoneX की तरह फोन लॉन्च कर सकती है। ऐपल का तीसरा मॉडल किफायती हैंडसेट होगा इसमें आपको 6.1 इंच की एलसीडी स्क्रीन मिल सकती है। Apple के तीनों ही मॉडल में iPhone X की तरह नॉच और एज-टू-एज डिस्प्ले दी जा सकती है। खबरों के मुताबिक, 6.5 इंच वेरिएंट कंपनी का अभी तक का सबसे बड़ा आईफोन होगा। 5.8 इंच वेरिएंट का कोडनेम है D32। हैंडसेट में प्रोसेसर और कैमरा में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

नए iPhone की ये हो सकती है कीमत

खबरें हैं कि 6.5 इंच प्लस मॉडल की कीमत करीब 1,000 डॉलर हो सकती है। जबकि भारत में इस iPhone की कीमत 90,000 रुपये के आसपास होगी। वहीं, 5.8 इंच वाले iPhone मॉडल की कीमत भारत में 70,000 रुपये हो सकती है। जबकि 6.1 इंच डिस्प्ले वाले तीसरे मॉडल की भारत में कीमत करीब 60,000 रुपये हो सकती है।

सालाना इवेंट में नई ऐपल वॉच से भी उठ सकता है पर्दा

ऐपल सितंबर इवेंट में पिछले तीन साल से नई Apple वॉच लॉन्च कर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि ऐपल 12 सितंबर 2018 को होने वाली इवेंट में भी नई ऐपल वॉच से पर्दा उठा सकती है। फोर्थ जेनरेशन Apple Watch को S4 चिपसेट के साथ 38mm और 42mm दो साइज में लॉन्च किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए वॉच में LTE और Wi-Fi ऑप्शंस को शामिल कर सकती है। ऐपल ने पिछले साल AirPower चार्जिंग पैड टीज किया था, कंपनी 12 सितंबर को होने वाली इवेंट में इसे लॉन्च कर सकती है। AirPower एक वायरलेस चार्जिंग पैड है। यह आईफोन, ऐपल वॉच और AirPods को एक साथ चार्ज कर सकता है।

English summary :
US tech giant company Apple's biggest event is going to happen soon. Apple has recently announced the date of the event. In this event, Apple can launch many new latest tech products. It is expected that Apple will unveil new iPhone models at this event.


Web Title: New iPhone launch event tomorrow, Apple's new products to be unveiled, expected Price

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे