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Lockdown: BSNL की ग्राहकों से हमदर्दी, प्रीपेड कनेक्शन की वैधता पांच मई तक बढ़ाई

By भाषा | Updated: April 19, 2020 05:40 IST

बीएसएनएल ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाये उनके फोन पर पांच मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

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ठळक मुद्देसार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने शनिवार को कहा कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैधता पांच मई तक जारी रहेगी। उनके फोन पर इनकमिंग कॉल आती रहेगी।कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाये उनके फोन पर पांच मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने शनिवार को कहा कि रिचार्ज नहीं होने के बावजूद उसके प्रीपेड ग्राहकों के कनेक्शन की वैधता पांच मई तक जारी रहेगी। उनके फोन पर इनकमिंग कॉल आती रहेगी।

कंपनी ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके जो प्रीपेड ग्राहक लॉकडाउन अवधि के दौरान अपने फोन को रिचार्ज नहीं करा पाये उनके फोन पर पांच मई तक इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

कंपनी के बयान में कहा गया है, ‘‘उपभोक्ताओं की कठिनाई को ध्यान में रखते हुये जिन ग्राहकों की वैधता अवधि लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो गई और उनका बकाया करीब करीब शून्य रह गया है, बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मानवीयता के आधार सम्मान देते हुये उन सभी ग्राहकों की वैधता अवधि को 5 मई 2020 तक बढ़ा रहा है। इसके लिये उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा और उन्हें उनके फोन पर इनकमिंग कॉल प्राप्त होती रहेगी।’’

बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों के लिये रिचार्ज करने के वास्ते टॉल- फ्री हेल्पलाइन भी शुरू की है। यह सुविध वर्तमान में उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्र के लिये उपलब्ध है जबकि दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्र के लिये यह सुविधा 22 अप्रैल 2020 से उपलब्ध हो जायेगी।

बीएसएनएल के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा, ‘‘बीएसएनएल संकट के इस समय में अपने उपभोक्ताओं के साथ मजबूती से खड़ी है और हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वह अपने खाते को रिचार्ज कराने के लिये ‘‘डिजिटल माध्यम’’ का इस्तेमाल करें।’’

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