जियो का नेटवर्क हुआ डाउन! कमजोर सिग्नल और नेटवर्क समस्या की शिकायतें कर रहे है यूजर्स- रिपोर्ट

By आजाद खान | Published: December 28, 2022 12:28 PM2022-12-28T12:28:41+5:302022-12-28T12:50:26+5:30

डाउनडिटेक्टर के रिपोर्ट के अनुसार, जियो की सर्विस सुबह 9.30 बजे से प्रभावित है जो 11 बजे काफी हाई पर देखी गई है। दावा यह भी किया जा रहा है कि जियो फाइबर में भी ऐसी ही समस्या सामने आ रही है।

Jio network down Users are complaining about weak signal and network problem report | जियो का नेटवर्क हुआ डाउन! कमजोर सिग्नल और नेटवर्क समस्या की शिकायतें कर रहे है यूजर्स- रिपोर्ट

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsरिपोर्ट के अनुसार, लगभग पूरे भारत में जियो के नेटवर्क के डाउन होने की खबर सामने आई है।दावा किया जा रहा है कि 60 फीसदी यूजर्स कमजोर सिग्नल की शिकायत कर रहे है। वहीं 30 फीसदी यूजर्स द्वारा 'कोई संकेत नहीं' देने की शिकायत की जा रही है।

नई दिल्ली: रिपोर्ट के अनुसार, सुबह से लगभग पूरे देश में रिलायंस जियो का सर्वर डाउन चल रहा है। इंटरनेट सर्विस ट्रैकर डाउनडिटेक्टर की अगर माने तो जियो का सर्वर सही से काम नहीं कर रहा है जिस कारण इसका ग्राफ काफी हाई पर दिखा रहा है। 

डाउनडिटेक्टर की माने तो आज देशभर में करीब 285 लोगों ने जियो के सर्विस में शिकायत दर्ज की है। यही नहीं देश के करीब 60 फीसदी यूजर्स ने कमजोर सिग्नल की शिकायत की है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभी भी सेवा को बहाल नहीं किया गया है। 

सुबह के 11 बजे हाई पर था ग्राफ- रिपोर्ट

डाउनडिटेक्टर के रिपोर्ट के अनुसार, जियो के सर्वर में आज सुबह से ही दिक्कत है और करीब 9.30 बजे यह समस्या शुरू हुई जो सुबह के 11 बजे काफी पीक और हाई पर थी। खबर के अनुसार, देश के करीब 285 लोगों ने नेटवर्क की समस्या की शिकायत की है। वहीं 60 फीसदी यूजर्स ने कमजोर सिग्नल जबकि 30 प्रतिशत ने अपने फोन पर 'कोई संकेत नहीं' देने की शिकायत की है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, यह समस्या जियो फोन के साथ जियो फाइबर पर भी चल रही है। एक अन्य आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट, ServicesDown.in ने भी इस बात की पुष्टी की है। वेबसाइट के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को कनेक्टिविटी की समस्या की शिकायत की है। 

इन शहरों में सेवाओं पर पड़ा है असर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देश के चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता सहित अन्य शहरों में इसके नेटवर्क में दिक्कत देखी जा रही है। यजर्स अपनी शिकायत ट्विटर पर भी कर रहे है जिस कारण ट्विटर पर जियो डाउन का टैग दिखा रहा है। 

एक यूजर ने लिखा है, 'मेरा जियो इंटरनेट नहीं चल रहा है। सुबह से काफी परेशान कर रहा है।'  वहीं एक और यूजर ने लिखा, 'जियो फाइबर काम नहीं कर रहा है। राउटर में ग्रीन की जगह रेड लाइट ब्लिंग कर रही है। मोबाइल पर तो इंटरनेट चल रहा है, लेकिन लैपटॉप या टीवी पर नेटवर्क नहीं बता रहा है।'

Web Title: Jio network down Users are complaining about weak signal and network problem report

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे