बैटरी से चलने वाला यह है देश का पहला क्रेडिट कार्ड, यूजर्स को होंगे ये फायदें

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: November 29, 2018 06:05 PM2018-11-29T18:05:43+5:302018-11-29T18:05:43+5:30

इस कार्ड के जरिए आप घर बैठे ही क्रेडिट कार्ड की पेमेंट, रिवार्ड प्वाइंट्स और किसी खरीदारी के लिए EMI पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी। जबकि नॉमर्ल कार्ड में इस सुविधाओं का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को बैंक से कॉन्टैक्ट करना पड़ता है।

IndusInd Bank launches India first battery-powered interactive credit card with buttons | बैटरी से चलने वाला यह है देश का पहला क्रेडिट कार्ड, यूजर्स को होंगे ये फायदें

IndusInd Bank launches India first battery-powered

Highlightsइंडसइंड बैंक का टच बटन वाले इंटरैक्टिव कार्ड को नेक्स्ट पेश किया हैदेश का पहला क्रेडिट कार्ड है जो बैटरी से चलने वाला हैपेमेंट के तीन ऑप्शंस में यूजर को क्रेडिट, ईएमआई, रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स मिलेंगे

मौजूदा समय में ज्यादातर लोग क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। अभी तक आपने मैगनेट और ईएनवी चिप के साथ आने वाले डेबिट कार्ड के बारे में ही सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी बटन वाला क्रेडिट कार्ड देखा है? ऐसा ही कुछ अनोखा क्रेडिट कार्ड इंडसइंड बैंक ने निकाला है।

इंडसइंड बैंक का टच बटन वाले इंटरैक्टिव कार्ड को नेक्स्ट पेश किया है। यह देश का पहला क्रेडिट कार्ड है जो बैटरी से चलने वाला है। इस कार्ड के जरिए आप घर बैठे ही क्रेडिट कार्ड की पेमेंट, रिवार्ड प्वाइंट्स और किसी खरीदारी के लिए EMI पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी। जबकि नॉमर्ल कार्ड में इस सुविधाओं का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को बैंक से कॉन्टैक्ट करना पड़ता है। लेकिन अब जब चाहें आप इसकी मदद से ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं।

indusind-bank-battery-powered-credit-card
indusind-bank-battery-powered-credit-card

दरअसल नई टेक्नोलॉजी से बने इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं। इसमें तीन प्रमुख बटन हैं। पेमेंट के तीन ऑप्शंस में यूजर को क्रेडिट, ईएमआई, रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स मिलेंगे। यानी कि जब भी आप शॉपिंग करते हैं उसे आप EMI में बदलना चाहते हैं। रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को इस्तेमाल करना चाहते हैं या आप डाटरेक्ट क्रेडिट कार्ड से सीधे पेमेंट करना चाहते हैं। इनमें आप जो भी ऑप्शन चुनेंगे उसके सामने दिए बटन को प्रेस करना होगा। बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी।

indusind-bank-battery-powered-credit-card
indusind-bank-battery-powered-credit-card

अगर आप ईएमआई पर कोई सामान लेने की योजना बनाते हैं तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे। उसके करीब ही आपको 3, 6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का मौका मिलेगा। इस कार्ड में बारे आप अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो इंडसइंड बैंक की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Web Title: IndusInd Bank launches India first battery-powered interactive credit card with buttons

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे