आ गया नया एंड्राएड 10, सिक्यूरिटी फीचर हुआ पॉवरफुल, इन फोन्स को मिलेगा अपडेट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 4, 2019 03:17 PM2019-09-04T15:17:20+5:302019-09-04T15:17:20+5:30

एंड्राएड के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से यूजर्स को बिल्कु नया इंटरफेस और फीचर्स देखने को मिलेगा। हैकर्स के लिए एंड्राएड हमेशा से आसान निशाना रहा है लेकिन कहा जा रहा है एंड्राएड 10 के सिक्यूरिटी फीचर को बेहतर किया गया है।

Google introduces Android 10 with dark mode and better privacy controls | आ गया नया एंड्राएड 10, सिक्यूरिटी फीचर हुआ पॉवरफुल, इन फोन्स को मिलेगा अपडेट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनया ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल के पिक्सल 3a से लेकर पिक्सल तक के लिए जारी किया गया है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में डार्क मोड दिया गया है।

एंड्राएड ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। शुरुआती दौर में एंड्राएड 10 को पिक्सल डिवाइसेज के लिए जारी किया जा रहा है। बाकी एंड्राएड स्मार्टफोन के लिए जल्द ही इसका ग्लोबल स्टेबल वर्जन देखने को मिल सकता है।

एंड्राएड के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से यूजर्स को बिल्कु नया इंटरफेस और फीचर्स देखने को मिलेगा। हैकर्स के लिए एंड्राएड हमेशा से आसान निशाना रहा है लेकिन कहा जा रहा है एंड्राएड 10 के सिक्यूरिटी फीचर में भी सुधार किया गया है। 

फिलहाल नया ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल के पिक्सल 3a से लेकर पिक्सल तक के लिए जारी किया गया है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में डार्क मोड दिया गया है। एंड्राएड 10 में गूगल ने यूजर्स की प्राइवेसी को खास ध्यान रखते हुए लोकेशन फीचर में बदलाव किया गया है।

बताया जा रहा है कि एंड्राएड के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम से फोन की परफॉर्मेंस पहले से काफी बेहतर हो जाएगी। फोन के एप स्पीड से ओपन होंगे। लेकिन फिलहाल ये नया ऑपरेटिंग सिस्टम सिर्फ पिक्सल डिवाइस के लिए है। बाकी कंपनियों के स्मार्टफोन के लिए यह साल के अंत तक रोल आउट किया जा सकता है। 

Web Title: Google introduces Android 10 with dark mode and better privacy controls

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे