गूगल कंपनी में होगी और छंटनी, सीईओ सुंदर पिचाई ने फिर से दिए संकेत

By रुस्तम राणा | Published: April 13, 2023 05:21 PM2023-04-13T17:21:05+5:302023-04-13T17:21:05+5:30

वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, पिचाई ने संकेत दिया कि कंपनी में जल्द ही और छंटनी हो सकती है, लेकिन सीधे तौर पर संभावनाओं को संबोधित नहीं किया।

Google CEO Sundar Pichai Hints At More Layoffs At The Tech Giant | गूगल कंपनी में होगी और छंटनी, सीईओ सुंदर पिचाई ने फिर से दिए संकेत

गूगल कंपनी में होगी और छंटनी, सीईओ सुंदर पिचाई ने फिर से दिए संकेत

Highlightsपिचाई ने संकेत दिया कि कंपनी में जल्द ही और छंटनी हो सकती हैहालांकि उन्होंने सीधे तौर पर संभावनाओं को संबोधित नहीं किया इससे पहले कंपनी ने जनवरी में अपने 12,000 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी

नई दिल्ली: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने संकेत दिया है कि कंपनी द्वारा जनवरी में अपने कुल कार्यबल के छह प्रतिशत या 12,000 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा के बाद छंटनी का दूसरा दौर हो सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, पिचाई ने संकेत दिया कि कंपनी में जल्द ही और छंटनी हो सकती है, हालांकि उन्होंने सीधे तौर पर संभावनाओं को संबोधित नहीं किया।

गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट बार्ड, जीमेल और गूगल डॉक्स और अन्य परियोजनाओं में नई वर्कस्पेस क्षमताओं का उल्लेख करते हुए, पिचाई ने कहा, "हम अवसरों के इस सेट पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि बहुत कुछ है काम बाकी है। एआई के साथ एक महत्वपूर्ण मोड़ बिंदु भी है। जहां हम कर सकते हैं, हम निश्चित रूप से प्राथमिकता दे रहे हैं और लोगों को अपने सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ले जा रहे हैं, इसलिए यह काम चल रहा है।"

उन्होंने कहा, "हम कई अलग-अलग तरीकों से इसे पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। हम वास्तव में हम जो करते हैं उसके हर पहलू को देख रहे हैं और जैसा कि हमने अपनी पिछली कमाई कॉल पर कहा था, हम इस बारे में सोच रहे हैं कि कैसे एक लागत आधार को फिर से इंजीनियर किया जाए। हम निश्चित रूप से टिकाऊ बचत बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम प्रगति से खुश हैं, लेकिन अभी और काम करना बाकी है।"

जनवरी में, गूगल ने घोषणा की कि वह 12,000 नौकरियों में कटौती कर रहा है। हालांकि छंटनी के बारे में अटकलें महीनों से चली आ रही थीं, फिर भी छंटनी कुछ कर्मचारियों के लिए एक झटका थी।

उस समय की गई कटौती के दौरान गूगल के सीईओ ने कहा था कि "हमने अपने कार्यबल को लगभग 12,000 भूमिकाओं से कम करने का फैसला किया है। हमने पहले ही अमेरिका में प्रभावित कर्मचारियों को एक अलग ईमेल भेजा है। अन्य देशों में, स्थानीय कानूनों और प्रथाओं के कारण इस प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा।

Web Title: Google CEO Sundar Pichai Hints At More Layoffs At The Tech Giant

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे