अब डेबिट कार्ड से भी EMI पर कर सकेंगे शॉपिंग, Flipkart ने शुरू की ये सुविधा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 1, 2018 04:19 PM2018-09-01T16:19:33+5:302018-09-01T16:19:33+5:30

इससे पहले EMI पर कोई भी प्रोडक्ट लेने के लिए क्रेडिट कार्ड या EMI कार्ड की जरूरत होती थी लेकिन अब Flipkart अपने यूजर्स के लिए डेबिट कार्ड पर किश्तों वाला विकल्प लेकर आया है।

Flipkart offer on Debit Card EMI Facility, Know How To Avail | अब डेबिट कार्ड से भी EMI पर कर सकेंगे शॉपिंग, Flipkart ने शुरू की ये सुविधा

अब डेबिट कार्ड से भी EMI पर कर सकेंगे शॉपिंग, Flipkart ने शुरू की ये सुविधा

नई दिल्ली, 1 सितंबर: देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक Flipkart ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डेबिट कार्ड पर EMI के ऑप्शन को शुरू किया है। इस फीचर से यूजर्स को फायदा ये होगा कि इसमें उन्हें एक मुश्त पैसा एक साथ नहीं देना होगा। कई बार ऐसा होता कि हम कोई नई चीज खरीदने की सोचते हैं लेकिन पैसे एक साथ ना दे पाने के कारण हम उसे नहीं खरीद पाते। ऐसे में फ्लिपकार्ट द्वारा डेबिट कार्ट ऑप्शन को शुरू करने से ग्राहक आराम से टुकड़ो में पेमेंट कर सकता है।

बता दें कि इससे पहले EMI पर कोई भी प्रोडक्ट लेने के लिए क्रेडिट कार्ड या EMI कार्ड की जरूरत होती थी लेकिन अब Flipkart अपने यूजर्स के लिए डेबिट कार्ड पर किश्तों वाला विकल्प लेकर आया है।

देश में ऐसे कई लोग हैं जो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते लेकिन डेबिट कार्ड रखते हैं। यही वजह है कि कंपनी ने उन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए इस सुविधाक को शुरू किया है। आपको बता दें कि Flipkart ने इसके लिए देश के चार बैंकों से साझेदारी की है। इनमें ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं। हालांकि आपको इसके लिए पहले चेक करना होगा कि आपके डेबिट कार्ड के लिए यह सुविधा लागू है या नहीं। यह चेक करने के दो तरीके हैं।

ऐसे करें चेक

स्टेप 1- सबसे पहले आपको अपने नंबर से एक मेसेज भेजना होगा। लेकिन यह ध्यान रहे कि ये वहीं नंबर होना चाहिए जिससे आपका फ्लिपकार्ट अकाउंट बना हुआ है।

स्टेप 2- अब मेसेज में टाइप करें और इसे 57575 पर भेज दें।

स्टेप 3- अगर यह सुविधा आपके लिए हुई तो आपको मेसेज में बता दिया जाएगा।

स्टेप 4- दूसरा यह कि यूजर्स किसी भी प्रॉडक्ट के Easy Payment Option पर क्लिक करके देख सकते हैं। अगर यूजर इसके लिए योग्य होगा तो ग्राहक को EPO में Debit Card EMI का ऑप्शन दिखेगा।

स्टेप 5-  यहां पर क्लिक करके ग्राहक डेबिट कार्ड EMI सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इस सुविधा के लिए ना तो आपको कोई प्रोसेसिंग फी देनी होगी और ना ही कोई अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

Web Title: Flipkart offer on Debit Card EMI Facility, Know How To Avail

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे