Whatsapp में आया नया फीचर,  कौन करेगा मैसैज तय करेगा ग्रुप एडमिन

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 30, 2018 12:19 PM2018-06-30T12:19:58+5:302018-06-30T12:19:58+5:30

नए फीचर में व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को ग्रुप के दूसरे मेंबर्स भेजे जाने वाले मेसेज को कंट्रोल कर सकेंगे। यह नया फीचर ग्रुप सेटिंग मेन्यू में दिया गया है।

Facebook's Whatsapp Group Admins will Now Set 'Send Message' Permissions | Whatsapp में आया नया फीचर,  कौन करेगा मैसैज तय करेगा ग्रुप एडमिन

Whatsapp में आया नया फीचर,  कौन करेगा मैसैज तय करेगा ग्रुप एडमिन

Highlightsएडमिन को मिलेगी व्हाट्सऐप ग्रुप में मैसेज भेजने की क्षमता देने का अधिकारiOS को अन्य प्लेटफॉर्म की तुलना में ज़्यादा पहले मिल रहा है यह फीचर

नई दिल्ली, 30 जून:  फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर जारी करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने ऐप में कई खास फीचर्स को शामिल किया है। अब व्हाट्सऐप में एक और नया फीचर आने वाला है जिसमें ग्रुप एडमिन को पहले से ज्यादा अधिकार मिलेंगे। यह फीचर व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन 2.18.201 पर और iPhone के लिए स्टेबल वर्जन 2.18.70 पर रीलीज कर दिया गया है।

नए फीचर में व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को ग्रुप के दूसरे मेंबर्स भेजे जाने वाले मेसेज को कंट्रोल कर सकेंगे। यह नया फीचर ग्रुप सेटिंग मेन्यू में दिया गया है। यहां सेंड मैसेज नाम का एक नया फीचर आया है। जल्द ही यह फीचर सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस फीचर को व्हाट्सऐप एंड्रॉयड के स्टेबल 2.18.191 वर्जन के अलावा विंडोज फोन के लिए जल्द रीलीज किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Whatsapp में दोस्त ने कर दिया है ब्लॉक, इस तरह लगाए पता

Whatsapp के इस नए सेंड मैसेज ऑप्शन को एडिट ग्रुप इंफो के साथ ग्रुप सेटिंग में जोड़ा जाएगा। वहीं, अगर किसी ग्रुप का एक ही एडमिन है तभी इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा ग्रुप के दूसरे मेंबर्स को ब्रॉडकास्ट टेक्स्ट मैसेजेज के जरिए इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। व्हाट्सऐप ने भारत में बिजनेस अकाउंट को देखते हुए यह कदम उठाया है। वहीं, इस फीचर की मदद से अब ग्रुप के सदस्यों को गैरजरूरी मैसेज भेजने से रोका जा सकेगा।

व्हाट्सऐपबीटाइंफो के मुताबिक, इस फीचर को एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन के स्टेबल वर्ज़न के लिए रोलआउट किया जा रहा है। दूसरी तरफ, आईओएस के लिए अन्य प्लेटफॉर्म की तुलना में इस फीचर को ज़्यादा तेज़ी से रोलआउट किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Whatsapp के ये 5 लेटेस्ट शानदार फीचर्स है बड़े काम के, अब चैट होगी और भी मजेदार

क्रिएटर को नहीं हटा सकेंगे एडमिन 

बता दें कि व्हाट्सऐप पर इससे पहले ग्रुप में एडमिन को ग्रुप का डिस्क्रिप्शन चेंज करने और एडमिन परमिशन को रिमूव करने का कंट्रोल दिया गया था। इस अपडेट के साथ व्हाट्सऐप पर किसी अन्य ऐडमिन द्वारा ग्रुप के क्रिएटर को हटाने का ऑप्शन भी हटा दिया गया है।

Web Title: Facebook's Whatsapp Group Admins will Now Set 'Send Message' Permissions

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे