एलन मस्क का एक्स $388,000 ऑस्ट्रेलियाई इंटरनेट वॉचडॉग को जुर्माना देने में विफल रहा

By रुस्तम राणा | Published: November 14, 2023 04:10 PM2023-11-14T16:10:07+5:302023-11-14T16:10:07+5:30

पिछले महीने, ईसेफ्टी (eSafety) कमिश्नर जूली इनमैन ग्रांट ने इस मुद्दे पर कंपनी की "खोखली बात" की आलोचना करते हुए फरवरी में भेजे गए सवालों का जवाब देने में विफल रहने के लिए कंपनी, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर 388,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया था।

Elon Musk's X Fails To Pay $388,000 Australian Internet Watchdog Fine | एलन मस्क का एक्स $388,000 ऑस्ट्रेलियाई इंटरनेट वॉचडॉग को जुर्माना देने में विफल रहा

एलन मस्क का एक्स $388,000 ऑस्ट्रेलियाई इंटरनेट वॉचडॉग को जुर्माना देने में विफल रहा

Highlightsएक्स ने मंच पर बाल यौन शोषण को दर्शाने वाली सामग्री को हटाने की अपनी योजना की रूपरेखा तैयार करने में विफल रहने के लिए लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कियाएक्स को जुर्माना भरने, विस्तार का अनुरोध करने या जुर्माना वापस लेने के लिए अक्टूबर के अंत तक का समय दिया गया था

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की इंटरनेट सुरक्षा निगरानी संस्था ने मंगलवार को एएफपी को बताया कि एलन मस्क के एक्स ने मंच पर बाल यौन शोषण को दर्शाने वाली सामग्री को हटाने की अपनी योजना की रूपरेखा तैयार करने में विफल रहने के लिए लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं किया है। पिछले महीने, ईसेफ्टी (eSafety) कमिश्नर जूली इनमैन ग्रांट ने इस मुद्दे पर कंपनी की "खोखली बात" की आलोचना करते हुए फरवरी में भेजे गए सवालों का जवाब देने में विफल रहने के लिए कंपनी, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर 388,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया था।

 एक्स को जुर्माना भरने, विस्तार का अनुरोध करने या जुर्माना वापस लेने के लिए अक्टूबर के अंत तक का समय दिया गया था। कंपनी ने विस्तार का अनुरोध किया था जो पिछले शुक्रवार को समाप्त हो गया। इनमैन ग्रांट के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, "ट्विटर/एक्स ने आवंटित समय सीमा के भीतर उल्लंघन नोटिस का भुगतान नहीं किया है और ईसेफ्टी अब आगे के कदमों पर विचार कर रहा है।" एक्स ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत उत्तर नहीं दिया।

इनमैन ग्रांट - जो खुद एक पूर्व ट्विटर कर्मचारी हैं - ने पिछले महीने एक्स से यह दिखाने का आग्रह किया था कि वह प्लेटफॉर्म को साफ करने के लिए "ठोस कार्रवाई" कर रही है। उन्होंने उस समय कहा, "ट्विटर/एक्स ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि बाल यौन शोषण से निपटना कंपनी की पहली प्राथमिकता है, लेकिन यह सिर्फ खोखली बात नहीं हो सकती।"

अरबपति मस्क ने अपने अधिग्रहण के बाद से एक्स के वैश्विक कार्यबल में 80 प्रतिशत से अधिक की कटौती की है, जिसमें कई कंटेंट मॉडरेटर भी शामिल हैं जो अपमानजनक सामग्री को खत्म करने के लिए जिम्मेदार हैं। इनमैन ग्रांट ने कहा कि अधिग्रहण के बाद तीन महीनों में एक्स पर बाल यौन शोषण का सक्रिय पता लगाना 90 प्रतिशत से गिरकर 75 प्रतिशत हो गया।

ऑस्ट्रेलिया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को विनियमित करने के लिए वैश्विक अभियान का नेतृत्व किया है और यह पहली बार नहीं है कि इनमैन ग्रांट ने एक्स या मस्क को बाहर निकाला है। इस साल जून में, उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में मस्क के अधिग्रहण के बाद अधिक सामान्य "विषाक्तता और नफरत" में बढ़ोतरी के बारे में चिंता जताई थी।

Web Title: Elon Musk's X Fails To Pay $388,000 Australian Internet Watchdog Fine

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे