दूरसंचार विभाग ने की घोषणा, इस वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होगा 5जी परीक्षण

By भाषा | Published: December 18, 2019 04:15 AM2019-12-18T04:15:47+5:302019-12-18T04:15:47+5:30

अधिकारी ने कहा कि 5जी परीक्षण के लिए 12 आवेदन मिले हैं। अभी तक किसी प्रस्ताव को न तो स्वीकारा गया है और न ही खारिज किया गया है।

Department of Telecom announces, 5G trial to begin in fourth quarter of this financial year | दूरसंचार विभाग ने की घोषणा, इस वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होगा 5जी परीक्षण

दूरसंचार विभाग ने की घोषणा, इस वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होगा 5जी परीक्षण

पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवाओं यानी 5जी का परीक्षण चालू वित्त वर्ष की चौथी (जनवरी-मार्च) तिमाही में शुरू होगा। दूरसंचार विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सरकार ने न तो अभी तक किसी आवेदक को स्वीकार किया है और न ही खारिज किया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार ने हुवावेई की भागीदारी पर कोई फैसला किया है, अधिकारी ने कहा कि 5जी परीक्षण के लिए 12 आवेदन मिले हैं। अभी तक किसी प्रस्ताव को न तो स्वीकारा गया है और न ही खारिज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि 5जी परीक्षण मौजूदा वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में शुरू होगा। एक अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि 5जी से संबंधित कोई भी प्रस्ताव दो चीजों पर आधारित होना चाहिए। पहली नयी प्रौद्योगिकी की स्वीकार्यता और राष्ट्रीय सुरक्षा।

अधिकारी ने यह भी कहा कि 5जी को सामान्य स्पेक्ट्रम नीलामी से नहीं जोड़ा जाना चाहिए जिसके अगले साल मार्च-अप्रैल में आयोजित होने की उम्मीद है।

Web Title: Department of Telecom announces, 5G trial to begin in fourth quarter of this financial year

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे