BSNL के ये दो प्लान Jio और Airtel को देंगे कड़ी टक्कर, यूजर्स को कम कीमत पर मिलेंगी सुविधाएं

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 21, 2018 01:50 PM2018-02-21T13:50:11+5:302018-02-21T13:54:48+5:30

यूजर्स को इन प्लान में रोमिंग में अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

bsnl beats jio and airtel company launched new unlimited voice calling plan at rs 99 and rs 319 | BSNL के ये दो प्लान Jio और Airtel को देंगे कड़ी टक्कर, यूजर्स को कम कीमत पर मिलेंगी सुविधाएं

BSNL के ये दो प्लान Jio और Airtel को देंगे कड़ी टक्कर, यूजर्स को कम कीमत पर मिलेंगी सुविधाएं

नई दिल्ली, 21 फरवरी। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपने सस्ते अनलिमिटेड प्लान को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले भी जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए BSNL ने कई सस्ते प्लान पेश किए हैं। अब कंपनी अपने नए प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और नेशनल रोमिंग की सुविधा दी जाएगी। यूजर्स को इन प्लान में रोमिंग में अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। कंपनी का यह प्लान 26 दिनों की वैलिडिटी के साथ आने वाला है।

आपको बता दें कि BSNL ने ही 2015 में सबसे पहले फ्री रोमिंग इनकमिंग कॉल्स की सुविधा शुरू की थी। इसके बाद दूसरी कंपनियों ने भी अपने इनकमिंग कॉल्स फ्री प्लान को पेश किए।

BSNL के 99 और 319 रुपये के प्लान

कंपनी ने 99 और 319 रुपये के दो प्लान जारी किए हैं। यूजर्स को बीएसएनएल के 99 रुपये वाले प्लान में कंपनी की तरफ से पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन की भी सुविधा मिलेगी। इसमें किसी भी नेटवर्क पर व रोमिंग के दौरान अनलिमिटेड कॉल्स के साथ फ्री पीआरबीटी मिलेगी। जिसकी वैधता 26 दिनों की होगी। इसके अलावा बीएसएनएल ने 319 रुपये का वाउचर भी पेश किया है। इस प्लान में भी अधिकतर फायदे 99 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं। लेकिन इस प्लान की वेलिडिटी 90 दिन की है। हालांकि इस प्लान में पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन का फायदा नहीं मिलेगा। यह दोनों ऑफर 20 फरवरी से लागू हो चुके हैं। आपको बता दें कि नेशनल रोमिंग के तहत मिलने वाली सुविधा आपको दिल्ली और मुंबई में नहीं मिलेगी।

BSNL का 7 रुपये और 19 रुपये वाला प्लान

इसके अलावा कंपनी ने सस्ता इंटरनेट उपलब्ध करवाने के लिए 7 रुपये और दूसरा प्लान 16 रुपये का लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को हाई स्पीड 3जी इंटरनेट डाटा मिलगा। 7 रुपये के रिचार्ज पर एक जीबी डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता एक दिन होगी। साथ ही 16 रुपये में 2 जीबी डाटा मिलेगा और इसकी भी वैधता एक दिन होगी।

BSNL का मैक्सिमम प्लान

आपको बता दें बीएसएनएल ने अभी हाल ही में 999 रुपये में अपना मैक्सिमम प्लान पेश किया था। जिसमें 999 रुपये के इस प्लान में यूजर्स को 181 दिनों की वैधता के साथ हर रोज एक जीबी अनलिमिटेड डाटा मिलेगा पूरे 1 साल के लिए। रोज का 1जीबी खत्म होने के बाद यूजर्स को 40kbps की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। इसी के साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग और हर रोज 100 फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी जो कि 181 दिनों के लिए होगी।

हालांकि भले ही रोमिंग कॉलिंग फ्री है लेकिन अगर आप दिल्ली या मुंबई में रोमिंग में हैं तो आपको 60 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉलिंग का भुगतान करना होगा। कंपनी ने फिलहाल इस प्लान को नार्थ इस्ट, जम्मू-कश्मीर और असम सर्किल के यूजर्स के लिए नहीं है।

Web Title: bsnl beats jio and airtel company launched new unlimited voice calling plan at rs 99 and rs 319

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे