Apple ने लॉन्च की नई गेमिंग सर्विस ‘Apple Arcade’, जानें कैसे होगा काम

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 26, 2019 01:45 PM2019-03-26T13:45:00+5:302019-03-26T13:45:00+5:30

Apple Arcade में कई ब्रैंड के नए गेम्स मिलेंगे और ये ओरिजिनल गेम्स Hironobu Sakaguchi, Ken Wong और Will Wright जैसे गेम्स मेकर द्वारा बनाए गए होंगे। इसी के साथ ही इस सब्सक्रिप्शन सर्विस में 100 से ज्यादा नए गेम्स शामिल किए जाएंगे। ये गेम्स एक्सक्लूसिव तौर पर एप्पल डिवाइसेज पर ही मिलेंगे।

Apple Unveiled Apple Arcade, World's First Game Subscription service | Apple ने लॉन्च की नई गेमिंग सर्विस ‘Apple Arcade’, जानें कैसे होगा काम

Apple Unveiled Apple Arcade

HighlightsApple Arcade में कई ब्रैंड के नए गेम्स मिलेंगेयह नए सब्सक्रिप्शन पर बेस्ड गेम सर्विस iOS, Apple TV और Mac के लिए हैइस सर्विस में गेम खेलने के लिए सिर्फ एक बार पेमेंट करना होगा

अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी एप्पल ने 25 मार्च को आयोजित हुए अपने ‘Show Time’ इवेंट में कई घोषणाएं की है। इवेंट के दौरान कंपनी ने एक नई गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस से भी पर्दा उठाया है जिसे Apple Arcade नाम दिया गया है। यह नए सब्सक्रिप्शन पर बेस्ड गेम सर्विस iOS, Apple TV और Mac के लिए है। यहां यूजर्स ऐप स्टोर से कई गेम्स को एक्सेस कर सकते हैं।

यूजर्स को इस सर्विस में गेम खेलने के लिए सिर्फ एक बार पेमेंट करना होगा। Arcade मौजूदा एप्पल ऐप स्टोर में एक नया डेडिकेटिड नया सेक्शन होगा जहां यूजर्स किसी भी समय अपनी पसंद के किसी भी गेम को डाउनलोड कर सकते हैं।

apple-introduces-apple-arcade
apple-introduces-apple-arcade

कई ब्रैंड के मिलेंगे नए गेम

Apple Arcade में कई ब्रैंड के नए गेम्स मिलेंगे और ये ओरिजिनल गेम्स Hironobu Sakaguchi, Ken Wong और Will Wright जैसे गेम्स मेकर द्वारा बनाए गए होंगे। इसी के साथ ही इस सब्सक्रिप्शन सर्विस में 100 से ज्यादा नए गेम्स शामिल किए जाएंगे। ये गेम्स एक्सक्लूसिव तौर पर एप्पल डिवाइसेज पर ही मिलेंगे। यूजर्स इन गेम्स को बिना किसी विज्ञापन के खेल सकेंगे।

apple-arcade
apple-arcade

गेम डेवलपर्स के साथ मिलकर काम करेगा Apple

Apple Arcade में Apple केवल गेम्स को क्यूरेट नहीं करेगा बल्कि कम्पनी इन गेम्स को बनाने के लिए बराबर योगदान भी देगी। इन टाइटल्स में कोई ऐड, ट्रैकिंग या अतिरिक्त चार्ज शामिल नहीं है। कुछ नए निर्माता भी इसके लिए एप्पल के साथ मिलकर काम करेंगे जिनमें Annapurna Interactive, Bossa Studios, Cartoon Network, Finji, Giant Squid, Klei Entertainment, Konami, LEGO, Mistwalker Corporation, SEGA, Snowman, Ustwo games जैसे शामिल हैं।

apple-arcade-2019
apple-arcade-2019

एप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट Phil Schiller ने कहा, कि "ऐप स्टोर दुनिया का सबसे बड़ा और सफल गेम प्लेटफार्म है। अब हम Apple Arcade के साथ गेम्स को और आगे ले जा रहे हैं, यह पहली गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो मोबाइल, डेस्कटॉप और लिविंग रूम में मिलेगी।"

अभी Apple Arcade की कीमत और दूसरी जानकारियां सामने नहीं आई हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे पेश करने में अधिक समय नहीं लगेगा।

Web Title: Apple Unveiled Apple Arcade, World's First Game Subscription service

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे