लाइव न्यूज़ :

2020 Upcoming Smartphones: ये हैं साल 2020 में आने वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट, iPhone 12 से लेकर Samsung Galaxy Fold 2 तक हैं शामिल

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 24, 2019 9:31 AM

स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स की अगली सीरीज को 2020 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती हैं। इसके अलावा ये कंपनियां अपने उन स्मार्टफोन्स को भी 2020 में लॉन्च कर सकती है, जो पिछले साल 2019 में किसी वजह से लॉन्च नहीं हो सकें।

Open in App
ठळक मुद्देखबरों के मुताबिक iPhone 12 के तीन 5जी और तीन 3जी के मॉडल्स लॉन्च किए जा सकते हैंकंपनी सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड वन के बाद Samsung Galaxy Fold 2 लॉन्च कर सकती है

भारत में 2019 में कई शानदार  स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया। इसमें  Apple iPhone, Samsung Galaxy Fold, OnePlus की सीरीज के अलावा कई स्मार्टफोन्स की सीरीज को भारतीय बाजार में उतारा  गया। भारत के लोगों की तरफ से इन फोन्स के लिए खासा क्रेज देखने को मिला।

इसी उत्साह को देखते हुए स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स की अगली सीरीज को 2020 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती हैं। इसके अलावा ये कंपनियां अपने उन स्मार्टफोन्स को भी 2020 में लॉन्च कर सकती है, जो पिछले साल 2019 में किसी वजह से लॉन्च नहीं हो सकें।

आइए देखते हैं 2020 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स....

Apple iPhone 12

ऐपल कंपनी ने अभी कुछ दिन पहले आईफोन 11 को लॉन्च किया था। इसके लॉन्च होने के बाद अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी अपने आईफोन की सीरीज के अगले  iPhone 12 को लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक iPhone 12 के तीन 5जी और तीन 3जी के मॉडल्स लॉन्च किए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी पहली बार आईफोन12 की सीरीज में AMOLED की डिस्प्ले  पैनल और क्वालकॉम का 5जी प्रोसेसर भी इस्तेमाल कर सकती है।

Motorola Razr

मोटोरोला कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन  मोटोरोला रेजर को 2019 में भारत से बाहर अमेरिका लॉन्च कर चुकी है। अब खबरें  आ रही हैं कि कंपनी अपने इस नए फोन को भारत में भी अगले साल 2020 की शुरूआत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने मोटोरोला रेजर को भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऐड कर  दिया है।

OnePlus 8 आने वाली सीरीज

खबरों के मुताबिक OnePlus अपनी अगली सीरीज में वनप्लस 8, वनप्लस8 प्रो और वनप्लस 8 लाइट को लॉन्च कर सकती है। साथ ही उम्मीद जतायी जा रही है कि वनप्लस अपने  इन स्मार्टफोन्स में क्वालकॉम  स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोसेसर और  AMOLED डिस्प्ले को भी ला सकती है। जिससे फोन की पिक्चर क्वालिटी को शानदार बनाया जा सकेगा।

Samsung Galaxy S11 के आने वाली सीरीज

खबरों के अनुसार सैमसंग कंपनी अगले साल 2020 में सैमसंग गैलेक्सी  एस11 की सीरीज लॉन्च कर सकती है। इसनें सैमसंग एस11, सैमसंग एस11 लाइट और सैमसंग एस11 प्लस के स्मार्टफोन्स शामिल हैं।  कंपनी इन स्मार्टफोन्स में कुछ शानदार फीचर ला सकती है। इसमें आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिल सकता है।

Samsung Galaxy Fold 2 के आने वाली सीरीज

सैमसंग कंपनी अपने एक से बढ़कर एक शानदार फोन्स की सीरीज भारत की मार्केट में उतार रही है। अब दोबारा खबरें आ रही हैं कि कंपनी सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड वन के बाद सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को अगले साल 2020 में लॉन्च कर सकती है। साथ ही इस फोन की कीमत पिछली सीरीज के फोन से कम रखी जा सकती है।

Xiaomi Mi Note 10 के आने वाली सीरीज

खबरे के मुताबिक शाओमी एमआई नोट 10  को अगले के कुछ महीनों के बाद लॉन्च कर किया जा सकता है।  इसमें हमें 108 मेगापिक्सल शानदार कैमरे की क्वालिटी देखने को  भी मिल सकती है। इसके अलावा इस फोन में 5जी रेडी चिप और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट प्रोसेसर मिल सकता है।

टॅग्स :स्मार्टफोनमोबाइलसैमसंग गैलेक्सीवनप्लसशाओमीआइफोनएप्पल
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटT20 World Cup 2024: अब फ्री में मोबाइल पर देख पाएंगे वर्ल्ड कप 2024, ये ओटीटी प्लेटफॉर्म दे रहा सुविधा; डिटेल्स इनसाइड

कारोबारIndian Economy: भारतीय अर्थव्यवस्था ने रिकॉर्ड बनाया, एप्पल सीईओ टिम कुक ने कहा- एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं

कारोबारएप्पल ChatGPT से लैस होगा ऑपरेटिंग सिस्टम! गूगल, OpenAI के साथ फिर से बातचीत शुरू

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारApple Hiring: एप्पल अगले 3 साल में 5 लाख लोगों को देगी रोजगार, ये है पूरा प्लान

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में