11 February, 2021 Rashifal: मौनी अमावस्या पर कैसा रहने वाला है आपके लिए गुरुवार का दिन, 11 फरवरी का राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 10, 2021 06:13 PM2021-02-10T18:13:56+5:302021-02-10T18:13:56+5:30

Rashifal 11 february 2021: पंचांग के अनुसार ये माघ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। इसे ही मौनी अमावस्या या माघ अमावस्या भी कहते हैं। इसका हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। पढ़ें 11 फरवरी का राशिफल।

aaj ka rashifal 11 february 2021 horoscope rashifal today astrology all zodiac sign hindi | 11 February, 2021 Rashifal: मौनी अमावस्या पर कैसा रहने वाला है आपके लिए गुरुवार का दिन, 11 फरवरी का राशिफल

Rashifal: 11 फरवरी, 2021 का राशिफल (फाइल फोटो)

Highlightsमिथुन जातकों के लिए दिन खुशनुमा रहने वाला है, वरिष्ठों का सहयोग और सलाह काम आएगीकन्या जातकों को मिल सकता है कोई शुभ समाचार, काम को लेकर बोझतुला जातक वाद-विवाद से बचकर चलें, आर्थिक चिंतन रह सकता है, दिन चुनौती भरा

मेष: दिन मिलाजुला रहने वाला है। पुराने दिए गए कर्ज वापस मिल सकते हैं। मानसिक शांति रहेगी। नई परियोजना को लेकर व्यस्तता रहेगी। निजी जिंदगी पर ध्यान देने की जरूरत है। धर्मिक कार्यों में मन लगेगा।

वृषभ: यश और कीर्ति की उम्मीद कर सकते हैं। कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी और व्यवसाय में मित्रों और परिवारजनों का सहयोग मिलेगा। क्रोध और वाणी पर संयम रखने की जरूरत है। विवादों में नहीं उलझे।

मिथुन: दिन खुशनुमा रहने वाला है। वरिष्ठों का सहयोग और सलाह काम आएगी। प्रेम संबंधों के मामलों में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन को लेकर भी सतर्क रहें। नई नौकरी के संबंध में अच्छी खबर मिल सकती है।

कर्क: खर्च में अधिकता से परेशानी बढ़ेगी। सामाजिक गतिविधियों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। माता-पिता और वरिष्ठ जनों का सहयोग मिलेगा। कानूनी कार्यों के लिए दिन अच्छा है। सफलता मिलेगी।

सिंह: नए कार्यों की ओर रूचि रहेगी। घर में नये सामान खरीद सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। सेहत भी अच्छी रहेगी।

कन्या: किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। काम को लेकर हालांकि बोझ बना रहेगा। खान-पान को लेकर ध्यान देने की जरूरत है। संतान पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में सफलता की उम्मीद कर सकते हैं।

तुला: आर्थिक चिंतन रहेगा। वाद-विवाद से बचकर चलें। शत्रु पक्ष पर विजय हासिल करेंगे। कृषि, निर्माण कार्यों के लिए दिन अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन चुनौती वाला है। 

वृश्चिक: शिक्षण क्षेत्र में उन्नति मिलेगी। मांगलिक कार्यों की सिद्धि होगी। नौकरीपेशा जातक के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। भाग्य का मिलेगा।

धनु: व्यक्तिगत चीजों को लेकर आज ज्याद सावधान और व्यग्र महसूस करेंगे। कोई अप्रिय घटना आपको परेशान कर सकती है। वाणी पर संयम रखें और धैर्य से काम लें।

मकर: आप आनंदित और प्रफुल्लित महसूस करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा होगा। अपने प्रियजन के साथ अच्छा समय बिताएंगे। नये मित्र बनेंगे जो भविष्य में आपकी जिंदगी में अहम भूमिका निभा सकते हैं। व्यवसाय और काम में मन लगेगा।

कुंभ: दिन व्यस्ता भरा रह सकता है। अपने काम को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी पर अत्यधिक विश्वास घातक होगा। सहकर्मियों और सीनियर अधिकारियों का साथ मिलेगा। इससे कुछ राहत मिलेगी। वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा।

मीन: दिन आपके लिए कुछ थकाने वाला होगा। भावुकता मन पर छाई रहेगी। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। गहरे जल से दूरी रखें। पारिवारिक और जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतें।

Web Title: aaj ka rashifal 11 february 2021 horoscope rashifal today astrology all zodiac sign hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे