21 जून राशिफलः सूर्य ग्रहण दे रहा खतरे का संकेत, जानें आपकी राशि के मुताबिक कैसा रहेगा आज का दिन

By गुणातीत ओझा | Published: June 21, 2020 08:03 AM2020-06-21T08:03:44+5:302020-06-21T08:03:44+5:30

21 June 2020 Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज सूर्य ग्रहण के दिन विशेष सावधानी बरतें। ये समय आलस का नहीं है। छवि बदलने का भी समय है। इसलिए पूरे मनोयोग से कार्यों को पूर्ण करें। वृष राशि के जातक प्रसन्न रहेंगे। परिवार को लेकर कोई चिंता हो सकती है। मिथुन राशि में ही आज सूर्य ग्रहण लग रहा है। इसलिए ग्रहण से यह राशि प्रभावित है। आइए राशिफल से जानते हैं कैसा रहेगा आपका दिन..

21 june rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi | 21 जून राशिफलः सूर्य ग्रहण दे रहा खतरे का संकेत, जानें आपकी राशि के मुताबिक कैसा रहेगा आज का दिन

जानें आज सूर्य के दिन राशिफल के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

Highlightsमेष सूर्य ग्रहण राशिफल  (Aries Solar Eclipse Horoscope): ग्रहण में छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें। उन्हें आपकी आवश्यकता है तो मदद अवश्य करें। संतान को लेकर चिंता रहेगी।वृष सूर्य ग्रहण राशिफल  (Taurus Solar Eclipse Horoscope): परिवार का ध्यान रखें, घर के सदस्यों का यदि स्वास्थ्य खराब हैं तो उनकी अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए ग्रहण के दौरान प्रार्थना करें।

मेष  (Aries Daily Horoscope)- आज आलस्य कार्य में रुकावट डाल सकता है। ऊर्जा के साथ सभी कार्यों को निपटाने की ठान लेनी चाहिए। नकारात्मक ग्रह आपको कुछ भ्रम की स्थिति में डाल सकते हैं। गैर जरूरी कार्य को दरकिनार करते हुए महत्वपूर्ण कार्य को पहले निपटाना होगा। व्यापारियों को वाद-विवाद में नहीं पड़ना है, खास कर बेवजहबहस कतई न करें क्योंकि छोटे-छोटे विवाद भी बड़ा रूप ले लेते हैं। जो लोग नियमित रूप से व्यायाम करते हैं वह इसी ओर ध्यान केंद्रित करें।

मेष सूर्य ग्रहण राशिफल  (Aries Solar Eclipse Horoscope): ग्रहण में छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें। उन्हें आपकी आवश्यकता है तो मदद अवश्य करें। संतान को लेकर चिंता रहेगी।

वृष (Taurus Daily Horoscope)- आज के दिन के लिए जो कार्य आपने पहले से सोच रखे हैं वह कार्य पूरे होते दिखाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर आर्थिक मामलों में भी दिन शुभ है। कर्मक्षेत्र में जिन लोगों का कई समय से प्रोमोशन ड्यू चल रहा था उनको सूचना प्राप्त हो सकती है। व्यापारिक मूल दृष्टिकोण को बनाए रखना है उसी से लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में कान से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विवाह की बात जोर पकड़ सकती है।

वृष सूर्य ग्रहण राशिफल  (Taurus Solar Eclipse Horoscope): परिवार का ध्यान रखें, घर के सदस्यों का यदि स्वास्थ्य खराब हैं तो उनकी अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए ग्रहण के दौरान प्रार्थना करें।

मिथुन (Gemini Daily Horoscope)- आज के दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होने की पूर्ण संभावना है। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर ऑफिस में स्थितियाँ मजबूत होती दिखाई दे रही हैं। जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। कारोबार में निवेश करने की सोचना है तो उसके लिए दिन शुभ है। हाथों की केयर करें चोट लगने की आशंका है। परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन सूर्य ग्रहण राशिफल (Gemini Solar Eclipse Horoscope): ग्रहण सबसे ज्यादा प्रभाव आप पर रहेगा इसलिए शांत रहें बेवजह की मानसिक उलझनों से बच कर रहें वहीं महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी शुभ चिंतक की सलाह अवश्य लें।

कर्क (Cancer Daily Horoscope)- आज के दिन आत्ममंथन पर ध्यान देना होगा. ऑफिस में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, किसी सहकर्मी का कार्य भी करना पड़ सकता है। सेल से जुड़े लोगों के टारगेट पूरे होने की संभावना है। लोहे का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लग सकता है। विद्यार्थी वर्ग कड़ी मेहनत से पीछे न हटें। स्वास्थ्य में मिर्च मसाला व बाहर का भोजन करने से बचे। पिता के साथ कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है उनकी बातों को सर्वप्रथम वरीयता देनी होगा।

कर्क सूर्य ग्रहण राशिफल  (Cancer Solar Eclipse Horoscope): ग्रहण के दौरान जाप व ध्यान करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचे। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह (Leo Daily Horoscope)- आज के दिन आकस्मिक धन हानि होने की आशंका है। ऑफिस के कार्यों के चलते शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, नये प्रोजेक्ट पर ध्यान से कार्य अन्यथा प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है। व्यापार को सुचारू रूप से चलाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा, वहीं दूसरी ओर अधिक से अधिक कठोर मेहनत व्यापार को बढ़ाने का एकमात्र मूल मंत्र है। पैरों में तकलीफ होने की आशंका है। भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है।

सिंह सूर्य ग्रहण राशिफल  (Leo Solar Eclipse Horoscope): जीवनसाथी के करियर में तनाव रहेगा। बड़े भाई के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं आपके भी आत्मविश्वास में कुछ कमी देखने को मिलेगी।

कन्या (Virgo Daily Horoscope)- आज के दिन आपकी प्रतिभा व ज्ञान नई राह पर ले जाएगा। वर्तमान में बिगड़े व्यवसाय को पटरी पर लाने के लिए कुछ नियम कानून बनाने होंगे, साथ ही पैसों का लेन-देन करते समय अलर्ट रहें। सेहत में कमर का दर्द आपको परेशान कर सकता है, भारी समान उठाने से बचें। परिवार में किसी को आर्थिक मदद करनी पड़े तो अवश्य करें।

कन्या सूर्य ग्रहण राशिफल  (Virgo Solar Eclipse Horoscope): पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें यदि वह बीमार चल रहें हैं तो इस ग्रहण काल में उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रभु से प्रार्थना करनी चाहिए। बॉस के साथ भी आपका ताल-मेल कुछ बिगड़ सकता है, वहीं ऑफिशियल स्थितियों को मजबूत करने की सलाह है।

तुला (Libra Daily Horoscope)- आज के दिन यदि भविष्य की योजना बनाने हेतु कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो दिन शुभ है। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। जो लोग कॉस्मेटिक का व्यापार कर रहे हैं उनके लिए मिला-जुला रहने वाला है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आपने कई दिनों से दांतों की सफाई नहीं कराई है तो करा लेना चाहिए। संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें साथ ही उसकी पढ़ाई पर भी ध्यान देना होगा।

तुला सूर्य ग्रहण राशिफल  (Libra Solar Eclipse Horoscope): ग्रहण समाप्त होने के बाद अपनी क्षमानुसार दान अवश्य करें। बड़ी बहन यदि आपसे किसी तरह की मदद के लिए कहती हैं तो उनकी सहायता अवश्य करें।

वृश्चिक (Scorpio Daily Horoscope)- आज के दिन आपके अंदर कुछ नया सीखने की इच्छा होगी। वहीं दूसरी ओर ऐसा भी हो सकता है, जिस कला में आप पारंगत हैं उसे दूसरों को सीखाने का मौका मिले। सीखने व सीखाने की इच्छा अच्छे परिणाम लेकर आएगी। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है परिवार के महत्वपूर्ण  फैसले भावुक होकर न लें।

वृश्चिक सूर्य ग्रहण राशिफल (Scorpio Solar Eclipse Horoscope): जो लोग बीमार चल रहें हैं उनको ग्रहण काल के समय  भगवत्-भजन करना चाहिए। मधुमेह के रोगियों को आहार लेने की छूट हैं। नई नौकरी के लिए जो लोग प्रयासरत उनके कार्य में कुछ विलम्ब होगा।

धनु (Sagittarius Daily Horoscope)- आज के दिन विशेष ध्यान रखें कि लाभ को देखकर कोई भी कार्य न करें। नैतिक व अनैतिक कार्यों के फर्क को समझना होगा। सहकर्मियों के साथ अच्छे से बात करें अन्यथा कठोर वाणी आपको ही हानि पहुंचा सकती हैं.व्यापारिक मामले में बहुत ही सोच समझकर बोलना चाहिए यदि किसी क्लाइंट से वाद-विवाद की स्थिति बनती हैं तो नपा-तुला ही बोलना होगा। स्वास्थ्य में दिन सामान्य ही रहेगा अपना मन पसंदीदा भोजन कर सकते हैं। आर्थिक मामले में कुछ उठापटक की स्थिति बनेगी।

धनु सूर्य ग्रहण राशिफल (Sagittarius Solar Eclipse Horoscope): जीवनसाथी के साथ ताल-मेल बना कर चलें यदि दांपत्य जीवन में आपसी तनाव चल रहा हैं तो साथ बैठकर कोई पाठ करें।

मकर (Capricorn Daily Horoscope)- आज के दिन आपका कॉन्फिडेंस लेवल काफी हाई होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां आपके फेवर में हैं। ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कम्युनिकेशन और आईटी से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है वहीं दूसरी ओर कोई शुभ सूचना भी मिल सकती है। बिजनेस में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा यदि व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जा रहे हैं तो यह यात्रा आपके लिए फ्रूटफुल होगी। घर में भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

मकर सूर्य ग्रहण राशिफल (Capricorn Solar Eclipse Horoscope): पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं, जो विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको परीक्षा में सफलता के लिए ग्रहण काल के दौरान ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए।

कुम्भ (Aquarius Daily Horoscope)- आज के दिन महादेव के आशीर्वाद से दिन की शुरुआत करें। ग्रहों की स्थितियों के चलते अकारण ही चिंतित हो सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि कोई ऐसी घटना घट जाए जिसके कारण आप कुछ तनाव में रहें। बॉस से बेवजह कहासुनी होने की आशंका है इसलिए व्यवहार को थोड़ा सौम्य बनाए रखें। व्यापारियों को अपने दस्तावेज़ बहुत मजबूत रखने चाहिए साथ ही कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है तो उसे पूरा कर लें। हृदय रोगी सावधान रहें।

कुम्भ सूर्य ग्रहण राशिफल (Aquarius Solar Eclipse Horoscope): संतान के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, वहीं गर्भवती महिलाएं भी विशेष तौर पर अपना ध्यान रखें ग्रहण काल के समय विधिवत सभी नियमों का पालन करें।

मीन (Pisces Daily Horoscope)- आज के दिन ऐसे कार्यों को महत्व देना चाहिए जिससे सीखने का मौका मिले। ग्रह का पूरा सपोर्ट मिल रहा है जिससे कार्य में एक नई गति मिलेगी। रियल स्टेट का बिजनेस करने वालों को नए क्लाइंट मिल सकते हैं। जो लोग बेड रेस्ट पर हैं वह, बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी एक्टिविटी न करें, जिससे परेशानी का सामना करना पड़े।

मीन सूर्य ग्रहण राशिफल (Pisces Solar Eclipse Horoscope): घर पर वाद-विवाद चल रहा है तो उसे राई का पहाड़ न बनने दें बल्कि इससे निपटने का उपयुक्त मार्ग खोजना होगा पूरे परिवार के साथ मिलकर ग्रहण के दौरान पाठ करें। ग्रहण काल के समाप्त होने के पश्चात् मंदिर की  सफाई अवश्य करें।

Web Title: 21 june rashifal aaj ka rashifal todays horoscope in hindi aaj ka horoscope today astrology in hindi

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे