05 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि तक कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़े अपना राशिफल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 5, 2019 06:47 AM2019-11-05T06:47:39+5:302019-11-05T06:47:39+5:30

तुला राशि वालों का शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा।

05 November Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 05 november 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign | 05 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि तक कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़े अपना राशिफल

05 November Rashifal: मेष राशि से मीन राशि तक कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़े अपना राशिफल

Highlightsमीन राशि वालों का व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आप के लिए लाभप्रद है।मकर राशि वालों के हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे।

मेष राशि

उगाही एवं प्रवास के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापार से सम्बंधित कार्यों के लिए लाभदायी दिवस है। घर में शुभप्रसंग का आयोजन होगा। शेयर- सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के आरोग्य को लेकर चिंता रहेगी।

वृषभ राशि

अनुकूलता और प्रतिकूलता से मिला-जुला आज का दिन रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप नई विचारधारा अमल में लाएँगे। आलस्य और व्यग्रता बने रहेंगे, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दीजिएगा। प्रतिस्पर्धीयों के साथ वाद-विवाद में न उतरिएगा। 

मिथुन राशि

नकारात्मक विचारों को मन से दूर करने की सलाह है। खान-पान में ध्यान रखिएगा। वाहन चलाते समय अनिष्ट घटना न हो इसका ध्यान रखिएगा। आकस्मिक धन का खर्च होगा। किसी कारणवश बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। मध्याहन के बाद बौद्धिक अथवा साहित्यिक प्रवृत्तियों में रचेपचे रहेंगे। 

कर्क राशि

स्वादिष्ट एवं उत्तम भोजन, सुंदर वस्त्रों और विपरीत लिंगीय व्यक्तियों का साथ पाकर आप प्रसन्न रहोगे। आपका आर्थिक पहेलु सुदृढ़ बनेगा, ऐसे प्रबल योग हैं। विचारों में अनिर्णायक्ता रहेगी, मुसाफरी होगी। अचानक धन खर्च होगा। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद बढेगा। 

सिंह राशि

आप के व्यापार का विस्तरण होगा। व्यवसाय में धन- सम्बंधित आयोजन भी कर सकेंगे। उचित कारणो पर धन का खर्च होगा। विदेश स्थित व्यवसायीजनों से लाभ होने की संभावना है। आप की वृद्धि होने से धन के मामलों में हाथ खुला रहेगा। 

कन्या राशि

आज का आप का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। आभूषणों की खरीदी करेंगे और साथ-साथ कला के प्रति भी अभिरुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा दिन है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद बने रहेंगे। 

तुला राशि

आज का आप का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा। व्यावहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखिएगा। परंतु मध्याहन के बाद आप की शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होगा। आप सृजनात्मक और कलात्मक प्रवृत्तियों में प्रवृत्त रहेंगे।

वृश्चिक राशि

आज संपत्ति सम्बंधित कार्यों एवं गृहस्थजीवन के प्रश्नों का निराकरण आ जाएगा। व्यवसायीजनों के लिए आज का दिन अनुकूल है। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहकारपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। परंतु मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक प्रतिकूलताएँ रहेंगी। व्यावहारिक जीवन में अपयश मिलने की संभावना है। 

धनु राशि

निजी सम्बंधियों के साथ मनदुःख न हो इसका ध्यान रखने के लिए सलाह है। आरोग्य अच्छा रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा। विद्यार्थीयों को विद्या-अभ्यास में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

मकर राशि

आप की धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि हो जाएगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आप के हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। जीवन में भी आनंद की मात्रा बढ जाएगी। फिर भी मध्याहन के बाद आप के विचारों में नकारात्मक भावों में वृद्धि होगी। 

कुंभ राशि

धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। सम्बंधियों और मित्रों के साथ तूतू-मैंमैं होगी। आज कुछ अधिक ही आध्यात्मिकता आप के व्यवहार में देखने को मिलेगी। दुर्घटना एवं शल्यचिकित्सा से संभलिएगा। मध्याहन के बाद आज का प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होता दिखेगा। 

मीन राशि

व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आप के लिए लाभप्रद है। विवाहोत्सुकों के विवाह के प्रश्न का निराकरण आ जाएगा। प्रवास- पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार आदि मिलेगा। मध्याहन के बाद हर कार्य में कुछ सावधानी बरतनी आवश्यक है। 

Web Title: 05 November Rashifal: todays horoscope aaj ka rashifal 05 november 2019 rashifal today astrology in hindi zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे