Relationship Tips: पार्टनर संग जरूर ये 10 बातें, रिलेशनशिप में बढ़ेगी नजदीकियां

By मनाली रस्तोगी | Published: March 13, 2023 04:45 PM2023-03-13T16:45:40+5:302023-03-13T16:46:32+5:30

थेरेपिस्ट ल्यूसिल शेकलटन ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है कि ऐसी कौन सी बातें हैं जो आप संबंध और भावनात्मक अंतरंगता बनाने के लिए अपने साथी के साथ साझा कर सकते हैं।

things to share with your partner to continue building connection and create emotional intimacy | Relationship Tips: पार्टनर संग जरूर ये 10 बातें, रिलेशनशिप में बढ़ेगी नजदीकियां

Relationship Tips: पार्टनर संग जरूर ये 10 बातें, रिलेशनशिप में बढ़ेगी नजदीकियां

एक रिलेशनशिप सिर्फ शारीरिक आकर्षण और इच्छाओं के बारे में नहीं होता है। प्रेम आपके किसी एक के साथ एक आध्यात्मिक संबंध के बारे में भी है। जब आप आध्यात्मिक स्तर पर किसी के साथ जुड़े होते हैं, तो इसका मतलब है कि आप दोनों समान मूल मूल्यों, विश्वासों और विचारों को साझा करते हैं जो आप दोनों के लिए महत्वपूर्ण हैं। आप अपने साथी की उपस्थिति में स्वीकृत और सहज महसूस करते हैं। 

ऐसे में ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप अपने पार्टनर के साथ जरूर साझा करें। थेरेपिस्ट ल्यूसिल शेकलटन ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये बताया है कि ऐसी कौन सी बातें हैं जो आप संबंध और भावनात्मक अंतरंगता बनाने के लिए अपने साथी के साथ साझा कर सकते हैं।

(1) जब आप तनावग्रस्त या अभिभूत महसूस कर रहे हों तो आपको उनसे क्या चाहिए।

(2) आपको अपनी तनाव प्रतिक्रिया में जाने के लिए क्या ट्रिगर करता है और कुछ भी जो शांत करने में मदद करता है।

(3) जो आपको उनके द्वारा सबसे ज्यादा प्यार और सराहना महसूस कराता है।

(4) आप उनके और रिश्ते के बारे में सबसे अधिक सराहना करते हैं।

(5) यदि कोई अनुपयोगी पैटर्न हैं, तो आप उनमें अपना हिस्सा साझा कर सकते हैं और सुझाव दे सकते हैं कि आप कैसे सुधार करना चाहते हैं।

(6) आपके सपने एकसाथ आपके भविष्य के लिए।

(7) जो आपको उनके द्वारा देखे जाने, कठिन, प्रशंसित और प्रिय होने का अनुभव कराता है।

Web Title: things to share with your partner to continue building connection and create emotional intimacy

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे